अब वो ज़माने गए जब छुट्टियों पर जाते समय हम बस ज़रूरत की चीज़ें पैक करके निकल लिया करते थे. अब सोशल मीडिया का ज़माना है और ऐसे में अच्छी फोटोज़ आना बेहद ही ज़रूरी है और अच्छी फोटोज़ के लिए ज़रूरी है स्टाइलिश और ट्रेंडी कपड़ों का आपके बैग में होना. मगर पैकिंग करते समय ये भी ध्यान देना होता है कि फ़िज़ूल के कपड़े भी ज़्यादा न हो जाएं.

ऐसे में हम ले कर आए हैं कुछ फ़ैशन टिप्स जिनको आप अगर फ़ॉलो करेंगें तो न ही ट्रिप पर होगी फ़ैशन की कमी और न ही अच्छी तस्वीरों की.

1. अच्छी ट्रैवेलिंग ड्रेस

airport look
Source: glamour

चाहे आप हवाई जाहज से जाएं, गाड़ी से या ट्रेन से हर लड़की स्टाइलिश लगना चाहती है. पर हां, ट्रेवल करते वक़्त कंफ़र्ट का ध्यान रखना भी बेहद ज़रूरी है. ऐसे में आप अपनी कोई भी पसंदीदा जीन्स पहनें. काले या सफ़ेद कलर का एक टॉप पहनें, एक बड़ा सा हैंड बैग लें जिसमें यात्रा के दौरान की छोटी-मोटी ज़रूरत की चीज़ें आ सकें. बालों का एक मेसी बन या जुड़ा में बांध लें. अपने इस पूरे लुक में थोड़ा रंग डालने के लिए जूते काले या सफ़ेद से हट कर किसी दूसरे रंग के पहन लें. आख़िर, में एक बेहद ही स्टाइलिश गॉगल और ये लीजिए आप तैयार हैं.

2. आरामदायक कपड़े

casual dressing
Source: pinterest

इसमें तो कहने की बात ही नहीं है. ट्रेवल करते वक़्त बहुत ज़रूरी है कि आप आरामदायक कपड़े पहनें. ख़ासतौर से ऐसे कपड़े चुने जिन्हें आप एक दो चीज़ों पर मिस मैच भी करके पहन सकते हैं. पहले से ही अपने सारे कपड़े प्लान कर लें.

अलग-अलग स्टाइल के टॉप्स रख लें जैसे टैंक टॉप, शर्ट्स, क्रॉप टॉप. नीचे पहनने के लिए एक-दो पसंदीदा जीन्स, स्कर्ट, शॉर्ट्स और आप एक दम रेडी हैं अच्छी-अच्छी तस्वीरें लेने के लिए.

3. शाम के लिए एक अच्छी ड्रेस

evening dress
Source: luluandsky

अपने साथ एक अच्छी और सुन्दर ड्रेस शाम के लिए ज़रूर रखें. क्या पता आप अपने पार्टनर के साथ रात को किसी डिनर डेट पर चले जाएं. और अगर पार्टनर नहीं भी है तो ख़ुद के साथ थोड़ा वक़्त बिताना भी बुरा नहीं है.

4. बीच या सर्दी के कपड़े

beach clothes
Source: mallzona

अगर आप किसी समुद्री जगह जा रहे हैं तब तो अपना स्विमिंग सूट रख लें. या फिर आपके होटल में कोई स्विमिंग पूल हो तो. और यदि आप किसी ठंडी जगह जा रहे हैं तो कुछ स्टाइलिश ठंड के कपड़े रख लें. वैसे, एक हल्की सी जैकेट ट्रैवेलिंग के दौरान ज़रूर रखें.

5. जूते और हैंड बैग

accessories
Source: treebo

छोटी-छोटी चीज़ें आपके लुक में बड़ा बदलाव ला सकती हैं. जैसे कि भले ही आप कोई बेसिक सी जीन्स और टी-शर्ट पहनें हों मगर एक स्लिंग बैग डालते ही आपका पूरा लुक चेंज हो सकता है. बैग की जगह आप अच्छे जूते भी पहन सकते हैं. कुछ ज्वेलरी पहन लें उससे भी आपका साधारण सा लुक बदल सकता है.

तो अगली बार पैकिंग करते वक़्त इन चीज़ों का ध्यान ज़रूर रखें.