हर इंसान एक अच्छी सी ट्रिप के लिए ज़िंदगी भर पैसे जोड़ता है, तब जाकर वो कहीं घूम पाता है. अगर कभी आपसे कोई ये बोले कि ट्रिप पर जाने के लिए वो आपको लाखों रुपये देगा तो आप इसे मज़ाक समझकर टाल देंगे. सिर्फ़ आप ही नहीं हर कोई इसे मज़ाक ही समझेगा. आख़िर कोई आपको घूमने के इतने सारे पैसे क्यों देगा?

लेकिन कुछ लोग हैं इस दुनिया में जो ऐसा कर सकते हैं.

yummymummyclub

दरअसल, ब्रिटेन के एक अमीर परिवार ने ऑफ़र दिया है कि जो भी उनके साथ ट्रिप पर चलेगा वो उसे 72 लाख रुपये देंगे. इस दौरान आपको सिर्फ़ इस परिवार की तस्वीर खींचनी होंगी.

youtube.com

फ़ोटोग्राफ़ी वेबसाइट Perfocal पर निकली इस जॉब को लेकर परिवार की मांग है कि उन्हें एक ट्रैवल फ़ोटोग्राफ़र चाहिए, जो Vacation के दौरान उनके परिवार की तस्वीर खींच सके. इस ट्रैवल फ़ोटोग्राफ़र को एक साल के लिए हायर किया जाएगा, जिसके लिए उसे 72 लाख रुपये दिए जायेंगे. इसमें 30 दिन की छुट्टी भी शामिल है. इस दौरान अगर आप बीमार पड़ते हैं तो इसके भी आपको पूरे पैसे दिए जायेंगे.

indiatimes

लेकिन इस ट्रिप की बस एक ही कमी है. वो ये कि इस दौरान आप अपने परिवार को ज़्यादा समय नहीं दे पाएंगे.

tmb.ie

Perfocal के मुताबिक़ इस अमीर ब्रिटिश परिवार के पास ख़ुद के कई Holiday Homes और घर हैं. ये फ़ैमिली इस बार अबू धाबी, मोनाको में फ़ॉर्मूला वन ग्रां प्री, न्यू ऑरलियन्स के मार्दी ग्रा और रियो कार्निवल की ट्रिप पर जा रही है.

इस परिवार के निजी फ़ोटोग्राफ़र के तौर पर ये नौकरी फरवरी 2019 से शुरू होने जा रही है. अगर आप भी घूमने-फिरने के शौक़ीन हैं और अच्छी फ़ोटोग्राफ़ी कर लेते हैं तो आप इस नौकरी के लिए Apply कर सकते हैं.

Source: indiatimes