मैगी कितने लोगों के लिए लाइफ़ सेवर रही है ये बात किसी से छुपी नहीं है. मैगी हर तरह से और और हर सिचुएशन में फिट बैठती है. जैसे 

भूख लगी है मगर खाना बनाने का मन नहीं है? मैगी.
तेज़ बारिश में चाय के साथ पकौड़े नहीं बना सकते? मैगी. 
काम के लिए लेट हो रहे हैं और नाश्ता बनाने का समय नहीं है? मैगी.  

Source: flickr

वैसे तो कोई भी कभी भी मैगी से ऊब नहीं जा सकता लेकिन अगर आपके मन में कभी स्वाद बदलने का ख़्याल भी आये तो आप ये 5 नूडल्स खा कर देखिये.

1. Sunfeast YiPPee! 

Sunfeast का ये नूडल बहुत टेस्टी है. ये नूडल्स काफ़ी लम्बे होते हैं और आपस में चिपकते भी नहीं है. इसका चटपटा मसाला इतना बेहतरीन है कि ये आपको मैगी की कमी महसूस नहीं होने देगा.

Source: amazon

2. Wai Wai Noodles 

Wai Wai ब्रांड बहुत पुराना है. 1972 में इस कंपनी की शुरुआत हुई थी. थाईलैंड और नेपाल में ये ब्रांड बहुत फ़ेमस है. इस नूडल को आप नूडल की तरह भी खा सकते हैं और सूप की तरह पी भी सकते हैं.

Source: amazon

3. Knorr Soupy Noodles 

Knorr के सूप को अच्छा खासा पसंद किया जाता है. उसी को ध्यान में रख कर इन्होने सूपी नूडल्स बनाया. Knorr के इन सूपी नूडल्स के एड की वो लाइन आपको शायद याद होगी "खा के पियो या पी के खाओ." ये नूडल्स टेस्टी होने के साथ पौष्टिक भी हैं.

Source: amazon

4. Ching’s Secret noodles 

Ching’s ने 'देसी चायनीज़' कांसेप्ट में काम किया और उस पर सफ़ल भी रहे. Ching’s कई तरह के नूडल्स ऑफ़र करता है, जो इस ब्रांड की ख़ास बात है. अपने जीभ का स्वाद एकदम से बदलना है तो Ching’s के नूडल्स बेस्ट रहेंगे. 

Source: amazon

5. Patanjali Atta Noodles 

याद है जब मैगी पर बैन के बाद बाबा रामदेव ने इंस्टेंट नूडल निकाले थे. पतंजलि ने नूडल्स का एक सेहतमंद ऑप्शन दिया क्योंकि जहां बाकी नूडल्स मैदा से बने होते हैं पतंजलि के ये नूडल्स गेहूं के आटे से बनते हैं. इसको देख कर कई और ब्रांड्स ने भी आटा नूडल बाज़ार में उतारे. 

Source: amazon

तो बस, अब अपनी ज़बान को दीजिये नया स्वाद.