लाख छुपाओ छिप न सकेगा राज़ हो कितना गहरा, दिल की बात बता देता है असली-नकली चेहरा...

अगर हम आपसे कहें कि सिर्फ़ चेहरा ही नहीं आपकी पैरों की उंगलियां भी आपकी पर्सनैलिटी का राज़ खोल देती हैं, तो शायद आपको हंसी आ जाएगी. मगर ये बात उतनी ही सच है, जितना ऊपर लिखा ये गीत. क्योंकि हाथों की लकीरों और राशिफल की तरह ही पैरों की उंगलियां भी आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती हैं.

आइए जानते हैं कैसे?

1. Egyptian Toe

इस प्रकार के पैर वाले लोगों के पैर का अंगूठा लंबा होता है और बाकी सभी उंगलियां 45 डिग्री के कोण पर झुकी होती हैं. इस टाइप के पैर वालों को लाड-प्यार किया जाना बहुत पसंद होता है. ये बहुत ही मिलनसार किस्म के इंसान होते हैं और मुश्किलों का सामना करने में सक्षम होते हैं.

2. Roman Toe

इस प्रकार के पैर वाले लोग संतुलित स्वभाव के होते हैं. इन्हें बाहर घूमना और अलग-अलग संस्कृतियों के बारे में जानना पसंद होता है. इनके पैरों की दो उंगलियां सामान्य तौर पर अवरोही क्रम में होती हैं.

3. Greek Toe

इस तरह के पैरों को Fire Foot भी कहा जाता है. इनकी अंगूठे के साथ वाली उंगली उससे भी बड़ी होती है. ये लीडरशिप करने वाले और सहयोगी स्वभाव के होते हैं. इनकी लाइफ़ बहुत ही हैपनिंग होती है. लेकिन कभी-कभी ये अचानक गुस्सा भी हो जाते हैं.

4. Peasant Toe

इन लोगों के पैरों की सारी उंगलियां लगभग बराबर होती हैं. इनके पैर चौकोर दिखाई देते हैं. ऐसे पैरों वाले लोग धैर्यवान और विचारशील होते हैं. ये बहुत ही ईमानदार और किसी भी झगड़े को सुलाझाने की क्षमता रखने वाले होते हैं.

5. Extra Small Toe

इनके पैरों की सबसे छोटी उंगली आकार में बहुत ही छोटी होती है. ये बहुत ही खुले विचारों वाले होते हैं. लेकिन बात जब ख़ुद से रिलेटेड किसी सीक्रेट की आती है, तो ये उसे किसी से शेयर करने से बचते हैं.

6. Wide-set Toes

इसे Traveler's Foot भी कहते हैं. इनके पैरों की उंगलियों में बहुत अधिक गैप होता है. ये लोग हर पल कुछ नया और एक्साइटिंग करने के लिए तैयार रहते हैं. जैसे ही ये उस काम को कर लेते हैं, तो बहुत ही ख़ुश होते हैं.

7. Stretched Toes

जिन लोगों के पैर इस कैटेगरी के होते हैं उनके पैरों का अंगूठा बाकी उंगलियों से दूर होता है. इन्हें दूसरों पर निर्भर रहना पसंद नहीं होता. ये बहस करना पसंद करते हैं. इन्हें किसी भी प्रकार की बंदिशें पसंद नहीं होती.

इस तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.