हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ (Will Smith) सालों से ड्रामा, एक्शन, कॉमेडी समेत कई जॉनर की फ़िल्मों से हमें एंटरटेन करते आए हैं. वो एक सक्सेसफ़ुल एक्टर होने के साथ ही एक सफ़ल रैपर और निर्देशक भी हैं. वो 'मैन इन ब्लैक', 'अलादीन', 'आई एम लेजेंड' समेत कई फ़िल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों के फ़ेवरेट एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो चुके हैं. हाल में फ़िल्म 'किंग रिचर्ड' में अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस से उन्हें 'ऑस्कर 2022' में 'बेस्ट एक्टर' के अवार्ड से सम्मानित किया गया. अपने 30 सालों के करियर में विल स्मिथ ने अपनी कड़ी मेहनत से अपने लिए करोड़ों रुपये का साम्राज्य खड़ा किया है. वो एक लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं, जिसमें कई प्रॉपर्टीज़, शानदार कारें समेत कई चीज़ें शामिल हैं.

चलिए आज आपको विल स्मिथ की इसी लग्ज़री लाइफ़स्टाइल (Will Smith Lifestyle) की एक झलक दिखा देते हैं. 

Will Smith Lifestyle

will smith
Source: today

विल स्मिथ की शानदार प्रॉपर्टीज़

विल स्मिथ की एक नहीं, बल्कि कई प्रॉपर्टीज़ हैं, जिसके सामने एक से बढ़कर एक 7 स्टार होटल भी फ़ेल हैं. उनके आलीशान बंगलों की तस्वीरें देखकर आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा. साल 1999 में विल ने अपनी पत्नी जेडा पिंकेट के साथ कैलिफ़ोर्निया के कैलाबास और मालिबू के बीच पहाड़ियों में 100 एकड़ की शानदार प्रॉपर्टी 7.5 मिलियन डॉलर (56,90,82,000 रुपये) में ख़रीदी थी. इस बंगले में क़रीब 9 कमरे हैं, जो 2300 स्क्वायर मीटर में फ़ैले हुए हैं. इसके अलावा इस ग्रैंड विला में प्राइवेट लेक, टेनिस कोर्ट, बास्केट बॉल कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, स्विमिंग पूल, मेडिटेशन रूम और 1 रिकॉर्डिंग स्टूडियो भी मौजूद है. उनकी प्रॉपर्टीज़ की लिस्ट यहीं ख़त्म नहीं होती. इसके अलावा फ़िलाडेल्फिया, हवाई और उटा में भी उनके घर हैं. 

will smith house
Source: architecturaldigest
will smith luxury
Source: architecturaldigest
will smith recording studio
Source: architecturaldigest

ये भी पढ़ें: जानें क्या है Alopecia Areata बीमारी, जिससे पीड़ित हैं ऑस्कर विजेता एक्टर Will Smith की पत्नी

विल स्मिथ का कार कलेक्शन

विल स्मिथ (Will Smith) के गैराज में एक से बढ़कर एक गाड़ियां खड़ी हैं. वो लग्ज़री गाड़ियों के बेहद शौक़ीन हैं. उनके कलेक्शन में 'मर्सिडीज़ बेंज GL450', 'मैबैक 57एस', 'फ़ोर्ड टॉरस', 'Cadillac Escalade', 'बेंटली एज्योर' और 1 लाल फ़ोर्ड मुस्तांग शामिल है.  (Will Smith Lifestyle)

will smith car collection
Source: gqindia

विल स्मिथ की 22 पहियों वाली मोटरहोम

विल स्मिथ (Will Smith) के पास दुनिया की सबसे लग्ज़ीरियस मोटरहोम होने के लिए भी जाना जाता है. 22 पहियों की ये मोटरहोम हर आलीशान सुविधाओं से लैस है. इसमें एक फ़ुल फ़र्निश किचन के अलावा हर आकर्षक चीज़ है. एक बढ़िया रोड ट्रिप के लिए, इससे परफ़ेक्ट एस्केप कुछ भी नहीं है. एक्टर का जब भी अपनी फ़ैमिली के साथ वेकेशन पर जाने का मन करता है, तो वो इसी मोटरहोम का इस्तेमाल करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कभी-कभी एक्टर इस मोटरबोट का हर हफ़्ते का 9000 डॉलर (6,82,996 रुपये) का किराया लेकर इसे रेंट पर भी दे देते हैं.

will smith motorhome
Source: loveproperty

विल स्मिथ का प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन

विल स्मिथ (Will Smith) और उनकी फ़ैमिली के पास एक प्राइवेट जेट भी है. यहां तक साल 2011 में जब दुबई से लेकर मैनचेस्टर तक की फ्लाइट में सिर्फ़ इकॉनोमी क्लास की सीट बची थीं, तब एक्टर ने पूरा का पूरा प्लेन रेंट पर ले लिया था. उन्होंने इस 55 मिनट की फ़्लाइट के लिए क़रीब 9,10, 650 रुपये ख़र्च किए थे.  (Will Smith Lifestyle)

will smith private charter plane
Source: gqindia

बास्केट बॉल टीम के हैं मालिक

विल स्मिथ (Will Smith) अपने होमटाउन फ़िलाडेल्फिया से साल 2011 में 76ers NBA टीम के आधे मालिक हैं. उन्होंने ये टीम अपनी पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के साथ ख़रीदी थी. स्मिथ ने जब से इस फ्रैंचाइज़ी को ख़रीदा है, तब से ये लगातार तरक्की की ओर बढ़ रही है. इसके अलावा वो फ़िल्म स्टूडियो 'Overbrook Entertainment' के भी मालिक हैं.

will smith basketball team
Source: billboard

ये भी पढ़ें: 66 करोड़ का प्राइवेट जेट और 21 करोड़ का घर, कुछ ऐसी लाइफ़स्टाइल है WWE चैंपियन 'ट्रिपल H' की

विल स्मिथ की नेट वर्थ

साल 2017 में उन्हें सिर्फ़ नेटफ्लिक्स पर अपनी फ़िल्म 'ब्राइट' के लिए 20 मिलियन डॉलर और इसके सीक्वल के लिए क़रीब 35 मिलियन डॉलर मिले थे. सोशल मीडिया के ज़रिए भी उनकी ख़ूब कमाई होती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विल स्मिथ (Will Smith) की कुल संपत्ति क़रीब 350 मिलियन डॉलर (2,600 करोड़ रुपये) है. फिल्मों, निवेश और विज्ञापनों के ज़रिए स्मिथ हर साल करीब 40 मिलियन डॉलर तो कमा ही लेते हैं.

will smith
Source: instagram

विल जैसी लाइफ़स्टाइल करोड़ों में एक व्यक्ति जीता है.