चुन्नू बराबर उम्र में अपने पास क्या होता था? एक क्रिकेट बैट, साइकिल, मैगनेट वाला पेंसिल बॉक्स और बहुत हुआ तो मारियो गेम. बस ये सब मिल जाता था, तो अपना बचपना रईसी के मारे गदगदा जाता था. इससे ऊपर हमने कुछ सोचा नहीं, और सोचते तो सिवाए लतियाए जाने के कुछ हासिल भी न होता. मगर आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताएंगे, जो महज़ 9 साल की उम्र में सुपर कार्स के साथ-साथ प्राइवेट जेट तक लेकर घूम रहा है.

Mompha Junior
Source: thesun

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के 5 सबसे अमीर जानवर, इनकी रईसी के आगे बड़े-बड़े करोड़पति भी फ़ेल हैं

इस बच्चे का नाम मोहम्मद अवल मुस्तफ़ा उर्फ़ मोम्फ़ा जूनियर (Muhammed Awal Mustapha aka Mompha Junior) है. रिपोर्ट्स की मानें, तो वो दुनिया का सबसे कम उम्र का अरबपति बच्चा (world’s youngest billionaire) है. उसकी लाइफ़स्टाइल इतनी लैविश है कि उसे देखकर बड़े-बड़े शरमा जाएंगे. बता दें, मुस्तफा जब छह साल का था तो वो एक आलीशान बंगले का मालिक बन गया था.

हालांकि, मुस्तफ़ा ने ये रईसी कमाई नहीं है. वो तो पैदा ही मुंह में सोने की चम्मच लगाकर हुआ था. दरअसल, नाइजीरिया के लागोस के रहने वाले मोम्फा जूनियर नाइजीरिया के रईस सेलेब्रिटी इस्माइलिया मुस्तफ़ा का बेटा है. मोम्फ़ा जूनियर (Mompha Junior) जब महज़ 6 साल का था, तब उसके रईस पिता ने उसे एक बंग्ला गिफ़्ट किया था.  

आज उसके पास कई महंगी गाड़ियां हैं. यहां तक ख़ुद का प्राइवेट जेट भी है. कपड़ों के मामले में भी वो सिर्फ़ बड़े ब्रांड्स को ही तरजीह देता है. मोम्फा जूनियर (Mompha Junior) को Gucci और Givenchy जैसे ब्रांडों का काफ़ी शौक़ है और वे केवल डिज़ाइनर कपड़े ही पहनता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसकी नेटवर्थ क़रीब 15 मिलयन डॉलर है.

मोम्फा जूनियर की इस लैविश लाइफ़स्टाइल की झलक उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी देखी जा सकती है. इस बच्चे के इंस्टाग्राम पर 36 हज़ार से ज़्यादा फ़ोलोअर्स हैं. यहां वो अपनी अमीरियत से भरी ज़िंदगी के पल शेयर करता रहता है. 

हम तो कहेंगे, इस रईस बच्चे के बारे में अपने बच्चों को मत बताइएगा. नहीं तो, वो आपके ही ख़िलाफ़ घर के आंगन में क्रांति का झंडा गाड़ देंगे.