एक कहावत हमने अक्सर सुनी है, 'दिया तले अंधेरा'. इसी का उदाहरण हैं चेन्नई के रहने वाले Elumalai. Elumalai साउथ की फ़िल्मों में 30 साल से लाइट मैन के रूप में काम कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं और सुपरस्टार्स के साथ काम भी किया है.

लेकिन हाल में इनकी हालत बिगड़ी, सेहत ख़राब रहने लगी और Elumalai जी को रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन भी करवाना पड़ा. घर के हालात काफ़ी ख़राब रहने लगे. वक़्त ने कुछ यूं करवट बदली कि ऑपरेशन भी फ़ेल हो गया. डॉक्टर्स ने इन्हें बैठने तक से मना कर दिया.

फिर क्या, फ़िल्मों को अपनी लाइट्स से रौशन करने वाले Elumalai की ज़िंदगी में अंधेरा हो गया. 50 साल के Elumalai, जिन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में कई जाने-माने चेहरे जानते हैं, किसी ने भी इनकी मदद करने की नहीं सोची.

महंगी दवाइयां खरीदना भी Elumalai जी के लिए काफ़ी मुश्किल हो गया है. एक बेटा, जो छोटी-सी नौकरी करता है उसकी सैलरी से घर चलाना नामुमकिन हो गया है.

Representational image: fullsailblog

इन कठिन हालातों में किसी ने भी बढ़ कर इनकी सहायता नहीं की. आज Elumalai जी पाई-पाई के मोहताज हैं. कभी-कभी लाइट यूनियन की तरफ़ कुछ पैसे तो मिल जाते हैं, लेकिन इसके अलावा किसी भी तरह की मदद उन्हें किसी से नहीं मिली.