दुनिया के सबसे बेहतरीन फ़ुटबॉलर, Lionel Messi को हम सब जानते हैं, लेकिन क्या सच में? अगर ऐसा है तो आपको दो तस्वीरों में से असली Messi को पहचानना है. थोड़ा मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं. ये बात Messi फ़ैन्स पर भी लागू होती है. इसे इतना आसान न समझें, थोड़ा ध्यान दें और असली Messi पहचानें.

अगर आप भी अपने प्रिय खिलाड़ी को नहीं पहचान पाए, तो कोई समस्या नहीं. हम बताते हैं कि आपके बाएं तरफ़ वाला खिलाड़ी Messi नहीं है. क्यों लगा न धक्का, लेकिन ये सच है. दिखने में बिलकुल Messi लगने वाले इस शख़्स का नाम है Reza Parastesh. इस ईरानी शख़्स को हाल ही में जेल जाना पड़ गया था. कारण था उसके आस-पास लोगों की भीड़ लग जाना.

लोग उसे रोक कर उसके साथ सेल्फ़ी क्लिक करवा रहे थे, जिसके कारण Hamedan शहर की मुख्य सड़क पर जाम लग गया था. पुलिस जब आई तो उन्होंने Reza को देखा. लोग Messi के हमशक्ल के साथ तस्वीरें खिंचवा रहे थे. पुलिस ने फ़ौरन Reza को हिरासत में ले लिया.

Reza को उस वक़्त सुर्खिंया मिलीं, जब उसके पिता ने उसकी तस्वीर बार्सलोना फ़ुटबॉल टीम की जर्सी में एक खेल वेबसाइट को भेज दी. इसके फ़ौरन बाद ही उसे वेबसाइट ने फ़ोन कर के इंटरव्यू के लिए बुला लिया था.

इस इंटरव्यू के बाद Messi की तरह Reza भी स्टार बन गए. उन्हें अलग-अलग कंपनियों से मॉडलिंग ऑफ़र भी आ रहे हैं. इन्हें लोग Reza नाम से नहीं, बल्कि ईरानी Messi नाम से जानते हैं.

Reza ने कभी भी प्रोफ़ेशनल फ़ुटबॉल नहीं खेली, लेकिन Messi की तरह दिखने के कारण उन्हें फ़ुटबॉल से जुड़े ही विज्ञापन मिल रहे हैं. ऐसे में उन्होंने फ़ुटबॉल के गुर सीखना शुरू कर दिया है, जिससे वो अपने रोल को बेहतर निभा पाएं.

Image Source: news18