बहुत ही प्यारा रिश्ता होता है बच्चों और डॉग्स का, दोनों ही मासूम और निश्छल होते हैं, इसलिए इनकी दोस्ती भी बहुत खूबसूरत होती है. ये बच्चों के सबसे अच्छे दोस्त साबित होते हैं, इसलिए ज़्यादातर लोग अपने घरों में डॉग पालना पसंद करते हैं.

"Little Kids and Their Big Dogs" फ़ोटोग्राफ़ी का दिल को छूनेवाला एक प्रोजेक्ट है, जिसे 58 वर्षीय Andy Seliverstoff ने पूरा किया है. इस प्रोजेक्ट में उन्होंने छोटे बच्चों और उनके बड़े-बड़े Furry डॉग्स के प्यार भरे रिश्ते को फ़ोटोग्राफ़ी के माध्यम से खूबसूरती से दिखाया है. इसके लिए 58 वर्षीय Andy Seliverstoff ने St Petersburg में 4 महीनों तक हज़ारों फ़ोटोज़ खींची और उसके बाद उनमें से बेस्ट फ़ोटोज़ को अपनी बुक में जगह दी.

Andy को डॉग्स से बेहद लगाव है, उसमें भी खासतौर से ग्रेट डेन्स उनको बहुत ही पसंद हैं. हालांकि इस प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने Briads, Newfoundlands, और Black Russian Terriers ब्रीड के डॉग्स को भी चूज़ किया और उनके साथ बच्चों की बेहतरीन फ़ोटोज़ भी खींची हैं.

अपनी वेबसाइट पर Andy Seliverstoff ने लिखा कि, मैं कैमरे और डॉग्स के साथ बहुत ज़्यादा टाइम बिताता हूं, इसलिए मैं उनकी पर्सनैलिटी को अच्छे से समझ कर उनके बेस्ट मूव को अपने कैमरे में कैद करता हूं.

इसके साथ ही वो लिखते हैं कि 'हर डॉग का व्यक्तित्व और चरित्र अलग-अलग होता है. इंसान के नज़रिये से देखा जाए तो, हम अपने डॉग्स को उनकी कुछ ख़ास बातों और हरकतों से समझते हैं.

ये हैं उनके प्रोजेक्ट की कुछ बेहतरीन फ़ोटोज़:

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

Source: Boredpanda