कुछ बातों को जानने के बाद मन में एक ही ख़्याल आता है, कोई ऐसा कैसे कर सकता है. इंसानों के अपरहण के मामले तो रोज़ ही देखने और सुनने को मिलते-रहते हैं, लेकिन अब पालतू जानवरों के भी अगवा होने की ख़बरें आने लगी हैं. ताज़ा मामला दिल्ली के रूपनगर का है. जहां बेखौफ़ बदमाशों ने सरेआम मासूम कुत्ते को अगवा कर लिया. सोचने वाली बात ये है कि आख़िर कुत्ते का अपरहण करके भला किसी को क्या मिलेगा?

दिल्ली पुलिस पिछले 36 घंटों से ट्रम्प नाम के कुत्ते की तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक घटना बीते शुक्रवार सुबह 6.30 बज़े की है. ट्रम्प को कार सवार दो बदमाशों ने उस वक़्त अगवा कर लिया, जब सुरक्षा गार्ड ओमवीर उसे टहलाने के लिए बाहर निकला था. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

पुलिस से बातचीत के दौरान, हादसे के गवाह ओमवीर ने बताया 'वो सुबह अपने मालिक 'महेंद्र नाथ' के कुत्ते को मार्निंग वॉक पर लेकर निकला था, तभी उसके पास एक कार आकर रुकी और कार सवार दो लोग उससे कुत्ते के बारे में पूछताछ करने लगे, बातचीत के दौरान वो कुछ समझ पाता कि कार सवार बदमाशों ने कुत्ते को खींच कर गाड़ी में डाल लिया.' वहीं छीना-झपटी में ओमवीर को हल्की चोट भी आई है.

ट्रम्प के अगवा होने की ख़बर मिलने के बाद से उसके मालिक-मालकिन का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

पुलिस ने ट्रम्प के गुमशुदगी का मामला दर्ज़ कर लिया है. ट्रम्प की जानकारी देने वाली शख़्स को 11,000 रुपये का ईनाम भी दिया जाएगा.

Feature Image Source : play