एक बारह साल की बच्ची ने रिश्तेदार द्वारा यौन शोषण किये जाने पर आत्महत्या कर ली और वीडियो लाइव स्ट्रीम किया. ये वीडियो वायरल हो चुका है. पुलिस भी इस भयानक वीडियो को इंटरनेट से हटाने में नाकाम हो गयी है.

Georgia की Katelyn Nicole ने 30 दिसंबर को एक लाइव वीडियो में बताया था कि उसके साथ एक रिश्तेदार ने यौन हिंसा की है. इसी वीडियो में उसने फांसी लगा ली. हालांकि Facebook, शेयर किये गए सभी वीडियो हटा रहा है, पर इसे अब तक इतने लोग अलग-अलग साइट्स पर शेयर कर चुके हैं कि अब इसे हटाना मुमकिन नहीं लग रहा.

इस वीडियो के बाद पुलिस तुरंत लड़की को बचाने उसके घर पहुंच गयी थी, पर अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. वीडियो में बीस मिनट तक लड़की फांसी लगा पेड़ पर झूलती रही. ये वीडियो उसके Facebook पेज से हटा लिया गया है.

पुलिस लड़की की मौत की जांच कर रही है. उसने अपने ब्लॉग पर भी 27 दिसंबर को ये लिखा था कि कोई रिश्तेदार उसका यौन शोषण कर रहा है. उसने बेल्ट से उसे पीटे जाने की और रेप की बात भी कही थी. लड़की ने यहां तक कहा कि जब उसने अपने रिश्तेदार को ये सब रोकने को कहा, तो उसने कहा कि फांसी लगा लो.

एक दूसरे पोस्ट में लड़की ने बताया था कि वो अवसादग्रस्त है और आत्महत्या करने के तरीके खोज रही है. उसने लोगों से इस डिप्रेशन से उबरने के लिए सलाह भी मांगी.

एक अंग्रेज़ी गाने के लिरिक्स हैं "Funny, When You're Dead How People Start Listening", यानि जब आप मर जाते हो, तो सब सुनने लगते हैं. ये घटना इसी बात का सबूत है. जब उसने ये कदम उठाने से पहले इतने संकेत दिए थे, तब ही अगर कोई कदम उठाया जाता तो शायद वो लड़की आज ज़िन्दा होती.

Source: Dailymail