दिल्ली से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, साउथ दिल्ली के 50 वर्षीय एक व्यापारी की पिछले तीन सालों में चार बार कार चोरी हो चुकी है. और हैरानी की बात ये है कि तीन बार उनकी खोई कार उन्हें वापस भी मिल गई और अब चौथी बार भी वो कुछ ऐसी ही आश लगाए बैठे हुए हैं.

दीपक पंडोई, Textile Dyer और Finisher का बिज़नेस करते हैं. बीते रविवार को पुलिस ने बातचीत के दौरान बताया कि वो एक रेनॉल्ट डस्टर की तलाश कर रहे हैं, जो कि 30 जनवरी को लाजपत नगर के 'K' ब्लॉक स्थित एक जिम के बाहर से चोरी हो गई थी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) चिन्नमोय बिस्वाल ने बताया कि पहली तीन बार चोरी हो चुकी कारों में दो Golden-Beige Honda City Sedans थीं. हांलाकि, पुलिस सिर्फ़ एक बार ही चोर को पकड़ने में कामयाब रही. पहली तीन चोरियां लाजपत नगर के G-ब्लॉक के एक ही इलाके से हुई थीं.

पंडोई बताते हैं कि चोरी की शुरुआत 16 दिसंबर, 2014 की सुबह से हुई थी. मेरे कार क्लीनर ने दरवाज़े की घंटी बजाई और बताया कि मेरी कार पार्किंग की जगह से गायब है. मैंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. वहीं एक हफ़्ते बाद मेरे पूर्व ड्राइवर ने मुझे कॉल कर बताया कि कार ग्रेटर कैलाश में खड़ी है. मुझे नहीं पता कि मेरी कार वहां कैसे पहुंची, लेकिन कार को वापस पाकर मैं और पुलिस दोनों बहुत ख़ुश थे. इसके साथ ही मुझे अपने भाग्य पर विश्वास नहीं हो रहा था.

वहीं चार महीने बाद यानि, 10 अप्रैल 2015 को को पंडोई की एक दूसरी होंडा सिटी कार पास के इलाके में स्थित एक खाली पार्किंग एरिया से चोरी हो गई. एक बार फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. घटना के करीब 10 दिन बाद पुलिस ने कार मिल जाने की सूचना दी.

मुश्किल से एक साल बीता ही था कि 8 फरवरी, 2016 की सुबह पांडोई को पता चला कि फिर से उनकी कार चोरी हो गई है. इसके बाद व्यापारी ने पुलिस से शिकायत करने के साथ-साथ बीमा कराने का फ़ैसला किया. वहीं हादसे के करीब 90 दिनों बाद पांडोई को बदरपुर पुलिस स्टेशन से फ़ोन आया और बताया गया कि उनकी कार वापस मिल गई है.

अब चौथी बार कार चोरी हो चुकी है और इस बार भी पंडोई आस लगाए बैठे हैं कि उनकी कार मिल जायेगी. हालांकि, पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी की मदद से मामले की जांच की जा रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औसतन, दिल्ली में हर रोज़ करीब 105 कार चोरी होती है. यहां सवाल ये है कि क्या हर बार की तरह इस बार भी दीपक पंडोई कार के मामले में लकी रहेंगे.

Source : HT