बीते सोमवार को बाबा राम रहीम को अपनी दो महिला अनुयायियों के साथ बलात्कार करने के लिए बीस साल की जेल सुनाई गई है. इससे पहले भी कई बाबाओं ने धर्म की आड़ में अश्लील हरकतें की हैं. एक बार फिर ऐसे ही एक पाखंडी की हरकत सामने आई है. लखनऊ की डॉक्टर ने एक महंत पर अश्लील चैट करने का और न्यूड फ़ोटो भेजने का आरोप लगाया है. इतनी ही नहीं, उसने इस महंत को बेनक़ाब करने के लिए चैट सार्वजनिक कर दी है.

मंदसौर के एक महंत एवं पुजारी संघ अध्यक्ष पर लखनऊ निवासी एक डॉक्टर ने अश्लील चैट करने का आरोप लगाया है. महंत की चैट महिला ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी है. चैट में वो महिला से न्यूड फ़ोटो मांग रहा है और प्यार का इज़हार करता नज़र आ रहा है.

महंत अपने बचाव में कह रहा है कि उसकी आईडी का दुरुपयोग हुआ है. फ़ेसबुक और Whatsapp के बारे में उसे ज़्यादा नहीं पता, किसी और ने उसकी आईडी का इस्तेमाल किया है. इस घटना के बाद सीतामऊ निवासी रामकुंड के महंत व पुजारी संघ अध्यक्ष जितेंद्रदास का विरोध शुरू हो गया है. सामाजिक संगठन उसका पुतला फूंक रहे हैं और महंत के खिलाफ़ केस दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं.

महिला के अनुसार, वो और सीतामऊ निवासी महंत हिंदू राष्ट्र सेना के Whatsapp Group के सदस्य थे. एक महीने पहले महंत ने सेना के संत पर कुछ अश्लील कमेंट्स किए थे. इस पर जानकारी निकालने के लिए महिला ने फ़र्ज़ी आईडी बनाकर महंत से चैटिंग शुरू की थी.
महंत जितेंद्रदास ने कहा, "जो महिला मुझ पर आरोप लगा रही है, उसे मैंने आज तक नहीं देखा. मैं दिल्ली में हूं, मामले की साइबर जांच कराऊंगा, इसके बाद सब साफ़ हो जाएगा.

बताया जा रहा है कि महंत ने तीन अन्य महिलाओं का शोषण भी किया, लेकिन उसके प्रभाव के चलते महिलाओं ने आवाज़ नहीं उठाई. महंत के खिलाफ़ कार्रवाई की जा रही है.

Source: Bhaskar