आपकी जन्म राशि और वर्ल्ड टूरिज्‍़म में क्या कनेक्शन होता है कभी सोचा है आपने? दिमाग़ पर ज़ोर मत डालिए. हम आपको सब बताएंगे. राशियों के हिसाब से अगर कहीं घूमने का प्लान बनाया जाये, तो मस्ती डबल हो जायेगी.

यहां राशियों के हिसाब से कुछ ऐसे विदेशी डेस्टिनेशन हम आपको बता रहे हैं, जहां जाकर आप वहीं बस जाना चाहेंगे.

1. कन्या

Source: Theaussienomad

कन्या राशि वालों को नई जगहों की सैर करना अच्छा लगता है. बिना रुके-थके घूमने वाले इस राशि के लोगों के लिए 'रोम' घूमना सबसे ज़्यादा अच्छा साबित होगा. ये ख़ूबसूरत शहर इस राशि वालों के लिए कभी न भूलने वाला अनुभव साबित होगा.

2. तुला

Source: Escapehere

LIBRA राशि के लोग बहुत मिलनसार और सामाजिक होते हैं. शौक़ के लिए ये लोग बहुत क्रेज़ी भी होते हैं. इस राशि के लोगों के लिए सबसे बेहतरीन जगह है स्पेन. यहां के लोगों का स्वाभाव बहुत दोस्ताना होता है. यहां के ख़ूबसूरत बीच, बेहतरीन पहाड़ियां और ख़ुशगवार मौसम यात्रा को हमेशा के लिए यादगार बना देगा.

3. वृश्चिक

Source: Radiologyintl

इस राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं. ये लोग चाहते हैं कि रातों-रात इनके सारे अरमान पूरे हो जाएं. ये लोगों से घुलने-मिलने में सहज नहीं महसूस करते हैं, साथ में ये भी चाहते हैं कि इनकी प्राइवेसी में कोई तांक-झांक न करे. इस राशि के लोगों के लिए सबसे अच्छी जगह है Venice.

4. धनु

Source: Zoom

इस राशि के लोगों की घूमने में बहुत दिलचस्पी होती है. नई जगहों पर जाना, वहां की संस्कृति को समझना इस राशी के लोगों का पसंदीदा काम होता है.

इनके लिए सबसे बेहतरीन जगह है 'मिस्र'. वहां की विविधता, ख़ूबसूरती और संस्कृति में ये ख़ुद को भूल जाएंगे.

5. मकर

Source: Christophers

इस राशि के लोग बहुत मेहनती होते हैं. ऐसे लोगों में लीडरशिप का टैलेंट कूट-कूट के भरा होता है. इस राशि के लोगों के नखरे भी शाही अन्दाज़ वाले होते हैं. उन्हें इतिहास जानने का शौक़ होता है. ऐसे में इस राशि के लोगों के लिए Prague से बेहतरीन कोई शहर नहीं है.

6. कुंभ

Source: Tctechcrunch

इस राशि के लोग अलग-अलग देशों का इतिहास जानने में बहुत रुचि रखते हैं. इन्हें 'बर्लिन' बहुत पसंद आएगा.

7. मीन

Source: Telegraph

इस राशि के लोगों के सपने बहुत बड़े होते हैं. इन्हें प्राकृतिक सौंदर्य बहुत आकर्षित करता है. ऐसे लोग धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति के होते हैं. इस राशि के लोगों को 'जापान' ज़रूर घूमना चाहिए. वहां इन्हें आध्यात्मिकता के साथ-साथ ख़ुद को जानने का भी मौका मिलेगा, जो इन्हें बेहद पसंद आएगा.

8. मेष

Source: Media

इस राशि के लोग घुमक्कड़ी में बहुत यक़ीन रखते हैं. ऐसे लोग अकसर नई जगहों पर जा कर ख़ुद को एक्सप्लोर करना चाहते हैं. ऐसे लोगों के लिए 'दुबई' से बेहतर कोई जगह नहीं है.

9. वृषभ

Source: Abovethelaw

इस राशि के लोग छुट्टियों को बहुत पसंद करते हैं. ये बीयर, वाइन और अच्छे खाने के शौक़ीन होते हैं. इन्हें शॉपिंग बहुत पसंद होती है. ऐसे लोगों को Sonoma County, California ज़रूर घूमना चाहिए.

10. मिथुन

Source: Media

इस राशि के लोग बहुत सोशल होते हैं. इन्हें भीड़-भाड़ बहुत पसंद होती है. अलग-अलग लोगों से मिलना उनकी संस्कृति को समझना इस राशि के लोगों का पसंदीदा काम होता है. इनके लिए 'लंदन' सबसे बेहतरीन शहर है.

11. कर्क

Source: Letstravelmag
इस राशि के लोग बहुत पारिवारिक होते हैं. ये चाहते हैं जहां जाएं, वहां उनके साथ पूरा परिवार भी साथ चले. ऐसे लोगों के लिए 'Greece' से बेहतरीन जगह कोई नहीं है.

12. सिंह

Source: Nickstravelbug

इस राशि के लोगों को संगीत और विलासिता बहुत पसंद होती है. इन लोगों को ऐसे ही शहर पसंद आते हैं, जहां की संस्कृति बहुत समृद्ध रही हो. ऐसे में इनके लिए 'Paris' से बेहतरीन जगह कहीं नहीं मिलेगी.

हमने आपकी राशि के हिसाब से इतने बेहतरीन फ़ॉरेन डेस्टिनेशन बता दिए हैं, तो फिर देर किस बात की है. चुनिए अपनी राशि के हिसाब से डेस्टिनेशन और टूरिस्ट वीज़ा के साथ निकल पड़िए सैर-सपाटे की ओर क्योंकि घूमेंगे नहीं तो कैसे समझेंगे दुनिया को?

Article Source: Allwomenstalk