ऐसा लगता है कि मानो आजकल लोग अपनी राशि के हिसाब से ही सारे काम करने के बारे में सोचने लगे हैं. शायद तभी तो ये लोग अपनी जन्म राशि के अनुकूल कपड़ों के रंग, रत्न, शुभ दिन आदि देखकर चलते हैं. कई ज्योतिषी भी बताते रहते हैं कि आपकी राशि ये है, तो आप ऐसे चीज़ें खरीदें, या इस तरह का दान करें. यहां तक कि वो ये भी बताते हैं कि किस राशि वाले व्यक्ति को किस दिन कौन सा रंग पहना चाहिए. लेकिन आज हम आपको आपकी राशि के बारे में कुछ नहीं बताने वाले हैं, बल्कि एक ऐसे मेकअप आर्टिस्ट के ऐसे मेकअप के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति का मेकअप बिलकुल वैसा करती है, जैसी उस राशि की सांकेतिक छवि होती है.

जी हां, टोरंटो में रहने वाली Setareh Hosseini, जो एक मेकअप आर्टिस्ट हैं ने 12 राशि चिन्हों को अपने शानदार मेकअप के ज़रिये बखूबी दर्शाया है. Hosseini ने प्रत्येक राशि चिन्ह को उसकी विभिन्न विशेषताओं को दर्शाते हुए मेकअप किया है, जो अद्वितीय है.

इन फ़ोटोज़ को देखने के बाद आप अपना डेली का Horoscope देखना भूल जायेंगे. क्योंकि Setareh Hosseini ने सुन्दरता और ज्योतिष को मिलाकर अद्भुत काम कर दिखाया है. उन्होंने हर राशि चिन्ह को एक अलग तरह से दिखाया है, और इनको देखने के बाद आप तय नहीं कर पायेंगे कि कौन सा ज़्यादा अच्छा है. Instagram पर Setareh का यूज़र नेम starlit_makeup है. वो एक प्रोफ़ेशनल मेकअप आर्टिस्ट हैं. Instagram पर उनके 90 हज़ार से भी ज़्यादा फ़ोलोवर्स हैं.

उनकी Zodiac series ने उनको लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय बनाया है. वो अपने इस प्रोफ़ेशन में तरह-तरह की तकनीकों का इस्तेमाल भी करती हैं. 12 राशि चिन्हों को रियल बनाने के लिए उन्होंने कई चीज़ों का भी प्रयोग किया है, जैसे सींग दिखाने के लिए उन्होंने पेन्सिल का इस्तेमाल किया.

1. मेष (Aries)

मेष राशि के व्यक्ति ऊर्जावान, साहसी, आकर्षक और आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं.

2. वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि वालों में सब्र की कोई कमी नहीं होती, ये सहनशील और सबको प्यार करने वाली प्रवृत्ति के होते हैं.

3. मिथुन (Gemini)

ये लोग बौद्धिक सोच वाले और हर परिस्थिति में खुद को ढालने में सक्षम होते हैं. ये लोग जिन्दगी को खुलकर जीने में विश्वास रखते हैं.

4. कर्क (Cancer)

इस राशि के व्यक्ति बहुत ही संवेदनशील, सभी के बारे में सोचने वाले और जानबूझकर किसी को दुख न देने वाले होते हैं.

5. सिंह (Leo)

ये व्यक्ति खुली सोच वाले होते हैं. ये रचनात्मक, व्यवहारिकऔर विश्वासपात्र होते हैं.

6. कन्या (Virgo)

कन्या राशि वाले व्यक्ति बहुत शर्मीले होते हैं. इन पर आंख बंद कर के विश्वास किया जा सकता है.

7. तुला (Libra)

तुला राशि के लोग बहद रूमानी प्रवृत्ति केहोते हैं. इनको शोर-शराबा बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय होते हैं.

8. वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के व्यक्ति प्रतिबद्ध और भावुक प्रवृत्ति के होते हैं.

9. धनु (Sagittarius)

धनु राशि के व्यक्तियों की खासियत इनका रूमानी और शांतिप्रिय स्वभाव है. ये लोग बहुत से लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत भी हो सकते हैं.

10. मकर (Capricorn)

मकर राशि के लोग महत्वाकांक्षी होते हैं. ये अपने प्रियजनों का हमेशा ध्यान रखते हैं.

11. कुंभ (Aquarius)

ये व्यक्ति दोस्ती में बहुत विश्वास रखते हैं. ये ईमानदार और एक बेहतरीन इंसान होते हैं. ये लोग ज़िन्दगी खुलकर जीना पसंद करते हैं.

12. मीन (Pisces)

मीन राशि के व्यक्ति ज़्यादातर कल्पनाओं में जीते हैं. ये लोग संवेदनशील होने के साथ-साथ अहंकारी बिलकुल भी नहीं होते हैं.

तो आपकी राशि क्या है और आप कौन सा मेकअप ट्राई करना चाहेंगी?

Source: indiatimes