एक वक़्त था जब अपनी अपनी बिंदास और ख़ूबसूरत अदाओं के लिए जानी जाने वाली ममता कुलकर्णी आए दिन मीडिया की सुर्खियों में छाई रहती थीं. ममता बॉलीबुड में कई हिट फ़िल्में दे चुकी हैं. इनकी फ़िल्मों के कई हिट गाने आज भी थिरकने पर मज़बूर कर देते हैं. एक दौर था जब बड़े-बड़े प्रोडूसर और डॉरेक्टर ममता के साथ काम करने के लिए बेताब रहते थे. ममता ने शाहरुख़, सलमान और आमिर खान जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. अपनी अदाओं की वज़ह से वो बॉलीवुड और फैंस के दिलों पर राज़ करती थी. अब एक बार फिर से ममता कुलकर्णी सुर्खियों में हैं, लेकिन इस बार वज़ह उनकी ख़ूबसूरती नहीं, बल्कि ड्रग्स की तस्करी है.

Source: wallpaperbasti

ममता कुलकर्णी और ड्रग माफ़िया विकी गोस्वामी के खिलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. ठाणे की अदालत ने दोनों के ख़िलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी मामले में वारंट जारी किया है. ममता मम और ड्रग माफ़िया विकी गोस्वामी दोनों केन्या में रहे हैं, जिन्हें पुलिस इंटरपोल के माध्यम से भारत लाने की तैयारी में जुट गई है.

पिछले साल महाराष्ट्र के सोलापुर के एवोन लाइफसाइंस पर ठाणे पुलिस ने छापेमारी कर, वहां से 2 हज़ार करोड़ रुपए की कीमत वाली करीब 18.5 टन एफेड्रिन बरामद की थी. ठाणे पुलिस के मुताबिक, एफेड्रिन सोलापुर के एवोन लाइफ़साइंस से केन्या में विक्की गोस्वामी किसी गिरोह को भेजने वाला था. पुलिस अब तक इस मामले में 10 से अधिक लोगों को गिरफ़्तार कर चुकी है.

ममता कुलकर्णी केन्या में मोंबास में रहती हैं. वहां से एक वीडियों के जरिए अपनी बेग़ुनाही साबित करते हुए ममता ने कहा कि 'मैं भारतीय संविधान का सम्मान करती हूं लेकिन ठाणे पुलिस और अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट एमिनिस्ट्रेशन पर भरोसा नहीं करती हूं. मैं एक बैरागी हूं. पिछले 20 साल से आध्यात्म की दुनिया में रंगी हुई हूं. मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और अपने ख़िलाफ लगे आरोप से बहुत दुखी हूं.'

Source: dnaindia

ममता ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृहराज्य मंत्री किरन रिजिजू को ख़त लिखकर महाराष्ट्र पुलिस के ख़िलाफ कारवाई की मांग की थी. ख़त में ममता ने ये भी लिखा कि उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ़ 25 लाख रुपए हैं. वो उन्होंने बॉलीवुड में काम करने के दौरान कमाए थे.

ये पहला ऐसा मौका नहीं है जब ममता का नाम विवादों से जुड़ा है. इससे पहले भी कई बार ममता विवादों की वज़ह से सुर्ख़ियों में रह चुकी हैं.1993 में स्टारडस्ट मैगज़ीन में टॉपलेस फ़ोटोशूट कराकर वह काफ़ी चर्चा में आ गई थीं, इसके लिए उन पर जुर्माना भी लगाया गया था. यही नहीं 'चाइना गेट' में काम करने को लेकर खबरें उड़ी थीं कि छोटा राजन के कहने पर उन्हें यह फिल्म मिली थी.

Source: masala

90's के दशक की महशूर और ख़ूबसूरत अदाकारा ममता कुलकर्णी कितनी सही हैं या कितनी ग़लत इसका फ़ैसला, तो अदालत करेगी लेकिन ममता कुलकर्णी के फ़ैंस को उनके इस विवाद से जुड़ने की वज़ह से झटका ज़रूर लगा है.