साल 1995 में एक वीडियो में सरकारी पैथोलॉजिस्ट्स (सरकारी चिकित्सक) एक एलियन के शव का परीक्षण करते हुए दिखाई दिए थे. इस वीडियो ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया था. इतना ही नहीं इस वीडियो ने लाखों रुपये भी कमाए थे. इस वीडियो में 1947 की एक घटना को दिखाया गया था.

अब 22 सालों बाद ये वीडियो बनाने वाले फ़िल्ममेकर ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने इस वीडियो को फिल्माया, जिसमें उन्होंने 'एलियन ऑटोप्सी' को दिखाया और इस फ़िल्म के जरिये को बेवक़ूफ़ बनाया.

Spyros Melaris ने बताया कि पश्चिम के एक आदमी ने ये फ़िल्म दिखाते हुए दावा किया है कि 1947 में एलियन की बॉडी का परीक्षण करते हुए डॉक्टर्स का ये वीडियो वास्तव में नॉर्थ लन्दन के एक फ़्लैट में फ़िल्माया गया था.

17 मिनट के इस वीडियो में मृत एलियन को पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों ने देखा था. लेकिन एलियन की इस बॉडी को मूर्तिकार John Humphreys ने बनाया था. John Humphreys एक स्पेशल इफेक्ट्स एक्सपर्ट हैं. वो BBC द्वारा निर्मित एक ब्रिटिश साइंस-फिक्शन टेलीविजन प्रोग्राम 'Doctor Who' के लिए भी काम कर चुके हैं.

West End के दर्शकों को 58 वर्षीय Melaris ने बताया कि कैसे उन्होंने 1940 के दशक के सर्जन्स के कपड़े और मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स का इंतज़ाम ब्रिटेन और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के प्रोवाइडर्स से किया.

सरकारी पैथोलॉजिस्ट्स के हिसाब से Camden apartment में जो पीली पड़ चुकी लाशें थीं, वो उस एलियन के भाई और उसकी गर्लफ्रेंड की थीं.

Melaris ने कहा कि उन्होंने एलियन जैसी लाश बनाने के लिए गाय और भेड़ के अंगों का इस्तेमाल किया था, जिनको वो स्थानीय बूचड़ खाने से लेकर आये थे. इसके साथ उन्होंने बताया कि एलियन का दिमाग बनाने के लिए उन्होंने रसभरी जैली का इस्तेमाल किया, क्योंकि वहां अंधेरा था तो वीडियो में किसी को कुछ पता नहीं चला.

उन्होंने अपनी 16mm फ़िल्म फ़ुटेज को 1947 में Roswell में एक कॉलेज के बेसबॉल मैच की ऑरिजिनल और नई रील के साथ मिला दिया था. ताकि कोडक के एक्सपर्ट्स इसकी सत्यता की जांच करें.

एक फ़ेमस Musician, Ray Santilli ने लाखों-करोड़ों लोगों के सामने इस बात का दावा किया कि इस ब्लैक एन्ड व्हाइट फ़िल्म को 1947 में Roswell में हुई UFO घटना के तुरंत बाद एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी द्वारा बनाया गया था.

Image: Filmmaker Spyros Melaris

बीते रविवार लन्दन के Leicester Square Theatre में आयोजित One-man Show के दौरान Melaris ने कहा,

'मेरे लिए, ये सिर्फ़ एक मज़ाक था, थोड़ा मज़ाकिया लेकिन इससे मैंने अपना सबक सीखा है.' मैं कहना चाहूंगा कि मुझे इसका बहुत ज़्यादा पछतावा हो रहा है. मैंने कल्पना भी नहीं की थी कि इस वीडियो पर लोगों की इतनी प्रतिक्रिया मिलेगी. वास्तविकता ये है कि UFO community से जुड़े सभी साइंटिस्ट और वैज्ञानिक सभी लोग इस वीडियो को UFO और एलियंस के सबूत के रूप में हमसे ले गए थे.'

Source: metro