पिछले कुछ सालों में कई वैज्ञानिकों ने ये दावा किया है कि टाइम ट्रैवलिंग संभव है. स्टिफ़न हॉकिंग का भी यही मानना है कि हम भूतकाल और भविष्यकाल में जा सकते हैं.

पिछले साल नवंबर में एक दिलचस्प ख़बर आई थी. Noah नामक एक व्यक्ति ने दावा किया था कि वो 2030 से आया है और 2017 में फंस गया है. Noah ने ये दावा किया कि वो 2030 से आया है और अपनी बात को साबित भी कर सकता है लेकिन भविष्यवाणियों से उसकी ज़िन्दगी को ख़तरा हो सकता है.

उस वक़्त Noah ने ये कहा था कि उसका सिर्फ़ एक मकसद है, दुनिया को बताना कि टाइम ट्रैवल संभव है. Noah ने ये भी दावा किया था कि वो असल में 2021 से है, लेकिन कुछ कारणों से उसे निकाल दिया गया था. Noah ने ये भी कहा था कि वो अवसादग्रसित है और दुखी है क्योंकि वो अपने वक़्त में वापस लौटने में असमर्थ है.

Noah के दावों ने सबको चौंका दिया था और अपनी बात साबित करने के लिए वो On-Camera Lie Detector Test के लिए तैयार हो गया.

Daily Mail की रिपोर्ट्स की मानें, तो Noah ने Lie Detector Test पास कर लिया है. Noah के सारे दावों पर Lie Detector की मोहर तो लग गई है. Noah के टेस्ट का एक वीडियो भी जारी किया गया है. ग़ौरतलब है कि वो मशीन वीडियो में दिखाई नहीं दे रही.

Noah ने कई अनुमान लगाये थे जैसे कि 2020 में ट्रम्प फिर से राष्ट्रपति चुने जायेंगे. Artificial Intelligence में क्रांति आयेगी और मनुष्य Google-Style Glasses पहनेंगे.

Noah अभी दक्षिण अमेरिका में रह रहा है और उसने कहा है कि भविष्य के बारे में आज के लोगों को बताना उसका मकसद है.

Noah के कुछ अन्य अनुमान-

1. 2028 तक मनुष्य मंगल ग्रह पर पहुंच जायेगा.

2. आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार्स की गति डीज़ल-पेट्रोल कार जितनी ही होगी.

3. कई तरह के कैंसर की दवाई उपलब्ध होगी.

4. Age Rejuvenation Drug (जवानी लौटाने वाली दवाई) उपलब्ध होगी. Noah ने उसे खाने का भी दावा किया.

5. Bitcoin की Popularity बढ़ जायेगी लेकिन सिक्कों का भी चलन रहेगा.

Noah का दावा कितनी सही है या कितनी ग़लत ,ये तो 2030 तक ही पता चलेगा. एक बात ये भी है कि वक़्त में आगे या पीछे जाना बहुत रोमांचक है.

Source- Daily Mail