क्या किसी चीज़ की लत उसकी जान ले सकती है? हां बिल्कुल, किसी भी चीज़ की अधिकता उसकी जान ले सकती है. ये भी हो सकता है कि वो आदमी उस चीज़ की आदत से न मरा हो, बल्कि उसकी वजह से मरा हो. कुछ ऐसा ही हादसा हुआ जापान में, जब एक आदमी अपने शौक के नीचे ही दबकर मर गया. 50 साल के Joji को अश्लील मैगज़ीन्स और किताबें पढ़ने का शौक था. उनकी मौत इन्हीं अश्लील मैगज़ीन्स के नीचे दबकर हो गई.

हैरानी की बात ये है कि उनकी लाश मौत के छह महीने बाद उनके फ्लैट में मिली. दरअसल Joji के परिवारवालों ने एक क्लीनिंग टीम को उस घर में सफ़ाई के लिए भेजा था, तभी इस बात का खुलासा हुआ. Joji को इन अश्लील मैगज़ीन्स को पढ़ने का शौक था और उनके पास इसका विशाल भंडार था, जिसका वजन 6 टन था. अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है कुछ उतारने के क्रम में ये विशाल Porn कलेक्शन उनके ऊपर गिर गया और नीचे दबकर उनकी मौत हो गई.

परिवारवालों ने चुपचाप इन अश्लील मैगज़ीन्स को हटा देने में ही भलाई समझा. पर वहां मौजूद किसी सफ़ाई कर्मचारी ने इन तस्वीरों को लीक कर दिया और पूरी दुनिया को पता चल गया कि जापान का एक आदमी अपने अश्लील शौक की वजह से मर गया. उसने ये भी बताया कि शायद दम घुटने से या दिल के दौरे से Joji की मौत हुई हो, क्योंकि उनकी आंखें बाहर की ओर निकली थीं. बिल्डिंग में हर तरफ़ बस अश्लील मैगज़ीन्स भरी पड़ी थी.

सही कहा गया है कि हर चीज़ की अति ख़तरनाक होती है.

Source: Metro