हमारे साथ कोई दुर्घटना होती है, तो हम अकसर डर जाते हैं और Panic करने लगते हैं. चाहे वो सांप के काटने से हो या कहीं से गिरने पर या फिर कुछ और. ऐसा इसलिये होता है क्योंकि हम ये सोचने लगते हैं कि हमें सांप ने काट लिया है और हमारा मरना निश्चित है. जबकि ऐसी भी घटनाएं घट चुकी हैं, जिनमें ज़हरीले सांप के काटने पर भी सूझ-बूझ से कोई बच गया हो.

Source: HT

ऐसे ही एक Superhuman ने दिल में कील घुसने के बावजूद, अपनी जान खुद बचाई. Wisconsin के Doug Bergeson अपने Fireplace की Framing पर काम कर रहे थे. काम करने के दौरान, उनके Nail Gun ने Backfire कर दिया, जिससे उनके सीने में कील घुस गई. 25 जून को Doug इस दुर्घटना का शिकार हुए थे और अब वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

Doug ने Associated Press को बताया,

'मुझे लगा मुझे कुछ चुभा है. मैंने नीचे देखा तो मुझे कुछ दिखाई नहीं दिया. मैं ठीक महसूस कर रहा था. मुझे कुछ महसूस ही नहीं हो रहा था.'

कुछ देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि एक साढ़े 3 इंच की कील का 1 इंच उनके सीने में घुस गया है. उन्होंने समझदारी दिखाते हुए कील को ख़ुद बाहर नहीं निकाला.

Source: WWaytv3

Doug 911 पर कॉल कर मदद मांगने के बजाए खुद ही ड्राइव कर Marinette स्थित Bay Area Medical Center पहुंच गए. ये उनके घर से महज़ 10 मिनट की दूरी पर था. लेकिन ट्रक पार्क करते-करते उन्हें सीने में दर्द होने लगा और सिक्योरिटी गार्ड की मदद से वो Emergency Ward में गए.

डॉक्टरों ने Doug के Patience और सूझ-बूझ की तारीफ़ की. डॉक्टरों ने ये भी बताया कि Doug बाल-बाल बच गए क्योंकि वो कील एक Artery से कुछ ही दूरी पर थी. ओपन हार्ट सर्जरी से उस कील को निकाला गया.

Doug की तरह ही हमें भी मुसीबतों में हमेशा हमें संयम बरतना चाहिए, क्योंकि अकसर संयम खो देने से ही मुसबीतें बढ़ जाती है.

Source: HT