प्यार को लेकर दुनिया में लोगों ने कई बातें कही हैं. किसी ने इसे मर्ज़ कहा है, तो किसी ने दवा. किसी ने इसे सबसे बड़े धर्म का दर्जा दिया है, किसी ने इसे दुनिया की सबसे बड़ी ताकत माना. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि प्यार की ताकत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत होती है.

प्यार की ऐसी ही ताकत का ज़िक्र किसी ने Sharing Thread, Quora पर किया. किसी ने Quora पर ये सवाल डाला कि आपकी ज़िन्दगी में कभी कुछ फ़िल्मी सीन जैसा हुआ है. इस सवाल के कईयों ने जवाब दिए, लेकिन एक जवाब ऐसा था जिसने सबका दिल जीत लिया.

वो जवाब था Kevin Walsh का. अपनी कहानी सुनाते हए Kevin ने कहा कि वो 13 साल का था, जब उसे Summer Camp में एक बेहद ख़ूबसूरत लड़की ने एक प्यारा सा Compliment दिया. उस लड़की का नाम Blake Moore था. दोनों की दोस्ती हुई, लेकिन उसके बाद दोनों ने कभी नहीं मिले.

लेकिन, करीब एक साल बाद Kevin को एक Unknown Number से कॉल आया. इस कॉल ने उसकी ज़िंदगी बदल दी, या यूं कहूं उसे ज़िन्दगी दे दी. दरअसल एक साल बाद जिस वक़्त Kevin को ये कॉल आया, वो ठीक उसी वक़्त आत्महत्या की कोशिश कर रहा था. उसने एक Suicide नोट लिख चुका था, लेकिन जैसे ही वो अपनी ज़िन्दगी ख़त्म करने वाला था, उसे कॉल आया. उसने कॉल पिक किया, तो वो Blake थी. उन दोनों का एक साल से कोई कॉन्टैक्ट नहीं था. दोनों, एक-दूसरे को लगभग भूल चुके थे.

Kevin ने बातों ही बातों में Blake को बताया कि वो Suicide करने जा रहा था, इस बात पर Blake ने उसे ख़ूब झिड़का और उससे Promise करवाया कि वो ये ख़्याल छोड़ देगा. Blake ने ये कह कर फ़ोन काटा कि Kevin उसे कल कॉल करेगा. Kevin ने उसी दिन सोच लिया था कि वो Blake को Propose करेगा. कुछ समय बाद उसने Blake को Propose किया और आज दोनों Happily Married हैं.

Kevin कहता है कि जिस लड़की ने उससे एक बार मिलने के बाद बात नहीं की, वो उसे उस दिन कॉल करती है, जब वो मरने वाला था. केविन को पता चल चुका था था कि Blake Is The One.

इस कहानी ने मुझे तो यकीन दिला दिया कि जो आपके लिए बना होता है, वो आपको किसी भी Situation में मिल सकता है.

इनके प्यार के लिए एक गाना Dedicate कर रही हूं:

Image Sources: Lovewhatmatters, Instagram