क़ुदरत में मौजूद अनेक अजूबों में से इंसान भी किसी अजूबे से कम नहीं है. दुनिया में कई ऐसे इंसान मिल जायेंगे, जिनमें एक से बढ़ कर एक अनोखी ख़ासियत देखने को मिलेंगी. बोस्निया में रहने वाले Nermin Halilagic में भी एक अनोखी ख़ासियत मौजूद है.

38 वर्षीय यह शख़्स अपने शरीर को किसी चुंबक से कम नहीं मानता है. Nermin के शरीर पर चीज़ें आ कर चिपक जाती है, ख़ास कर घर की रसोई में काम आने वाले सामान.

Nermin को अपनी इस छिपी हुई शक्ति का पता तब चला जब वह अपने बेटे के साथ किचन में खाना बना रहे थे. उनके शरीर पर मीट काटने वाले चोपर से ले कर मोबाइल फ़ोन और चम्मच, कांटे भी चिपक जाते हैं. ख़ास कर शरीर के कुछ हिस्सों जैसे सिर, कमर और सीने पर ये चीज़ें काफ़ी आसानी से चिपक जाती हैं.

उनके शरीर पर धातु ही नहीं, बल्कि दूसरे पदार्थों से बने हुए सामान भी चिपक जाते हैं. इनमें रिमोट कंट्रोल और मोबाइल सबसे आम हैं. इस स्पेशल एनर्जी का पता उन्हें तब चला था, जब वह अपने बेटे के साथ किचन में काम कर रहे थे. इसी दौरान एक प्लेट में रखा हुआ कांटा उनसे आ कर चिपक गया. यह देख कर वह एक बार तो घबरा गये, लेकिन बाद में उन्हें अपनी छिपी हुई एनर्जी का पता चला, तो वो अपने आप को काफ़ी स्पेशल समझने लगे हैं.

आपको बता दें, जॉर्जिया के Etibar Elchyev के नाम अपने शरीर पर बिना किसी चीज़ की मदद से सबसे ज़्यादा चम्मच चिपकाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने अपने शरीर में मौजूद चुम्बकीय शक्ति की मदद से 53 चम्मच एक साथ चिपकाई थी.

दुनिया में अनेक इंसान ऐसे मौजूद है, जिनमें अनेक तरह की विचित्र ख़ासियतें मौजूद हैं. ये ख़ासियतें बताती है कि क़ुदरत की सीमाएं जहां हम नहीं सोच सकते, उससे भी कहीं आगे तक जाती है.

Source: thesun