हम 2018 में प्रवेश करने जा रहे हैं, दुनिया भर में महिलाओं की बराबरी और यौन हिंसा को लेकर लगातार प्रदर्शन और जागरूकता अभियान चल रहे हैं, पर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक महिला के साथ शर्मनाक यौन हिंसा का मामला सामने आया है.

उत्तर प्रदेश में एक शख़्स ने अपनी ही पत्नी के गुप्तांगों में तेजाब डाल दिया क्योंकि वो उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने से इंकार कर रही थी. वेद पाल और उसकी पत्नी पिछले 7 सालों से शादीशुदा थे और वे अपने दो बच्चों के साथ बेहरीन गांव में रह रहे थे. शादीशुदा होने के बावजूद ये दोनों ही एक दूसरे से अलग रह रहे थे.

जब वेदपाल ने अपनी पत्नी के करीब जाना चाहा तो महिला ने उसे झिड़क दिया. इससे वेदपाल गुस्से में आ गया और अपनी पत्नी के साथ हाथापाई करने लगा. यही नहीं, वह इतना गुस्से में आ गया कि कुछ लोगों के साथ मिलकर उसने अपनी ही पत्नी के प्रजनन अंग में तेजाब फ़ेंक दिया.

महिला के पिता केदार सिंह को इस घटना के बारे में पड़ोसियों से जानकारी मिली. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे एक जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में वेदपाल के खिलाफ़ एफ़आईआर दर्ज हो गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये घटना साबित करती हैं कि जब तक पुरूषों को प्राइमरी स्कूल के स्तर पर ही समाज, स्कूलों और घरों में महिलाओं के साथ तमीज़ से पेश आने की शिक्षा नहीं दी जाएगी, तब तक समाज में ऐसे वहशी दरिंदे इसी तरह घूमते रहेंगे.

Source: Scoopwhoop