आज कल सही खान-पान न होने की वजह से लोग मोटापे की समस्या से ग्रस्त रहते हैं. बढ़ता वज़न आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है, लेकिन उसे लेकर शर्मिंदा होना बिल्कुल भी सही नहीं है. इसका मतलब ये है कि न ही हमें मोटापे पर शर्म आनी चाहिए और न ही दूसरों का मज़ाक उड़ाना चाहिए. इस बात को विस्तार से समझने के लिए आपको केरल की ये स्टोरी जाननी बेहद ज़रूरी है.

हाल ही में केरल की लोकप्रिय Vlogger, Shweta Bhaktan को लोगों ने सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया. यहां मुद्दा उनका मोटापा था, जिसे लेकर लोगों ने उन्हें शर्मिंदा महसूस कराने में कोई कमी नहीं छोड़ी. ऐसे में Shweta के पति Sujith Bhaktan ने कदम आगे बढ़ाते हुए, ट्रोलर्स को करारा जवाब देने की ठानी. साथ ही फ़ेसबकु पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए, उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया.

Sujith कहते हैं कि 'आपके पतले या मोटे होने से कोई फ़र्क नहीं पड़ता. हर चीज़ को ख़ूबसूरत नज़रिये से देखिये और मन को शांत बनाए रखिये. इसके आगे वो कहते हैं कि असली सुंदरता हमारे अंदर होती है, मोटा या पतला होने से नहीं.'

वहीं Shweta का मानना है कि उन्हें लोगों की प्रतिक्रियाओं से कोई फ़र्क नहीं पड़ता, लेकिन लोगों को समझना चाहिए कि दूसरों को उनके रंग-रूप से जज करना ठीक नहीं है.

Source : Facebook