एक ओर जहां करवाचौथ के मौके पर कई कपल्स के बीच प्यार और ख़ुशी की झलकियां देखने को मिली, तो वहीं दूसरी ओर एक पति ऐसा भी था जो त्योहार के इस अवसर पर अपनी पत्नी को जान से मार देना चाहता था.

घटना दिल्ली के रोहणी इलाके की है. 32 साल के एक शख़्स ने सिर्फ़ इस बात पर अपनी पत्नी को चाकू से गोद-गोद कर बुरी तरह ज़ख्मी कर डाला, क्योंकि पीड़िता ने उसकी लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का उपवास नहीं रखा था. हैरान करने वाली बात ये है कि वारदात को अंजाम देने के बाद शख़्स ने खुद भी चार मंज़िला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली.

Image Source : punjabkesari

महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि हादसे में बुरी तरह घायल हो चुके जसविंदर सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बताया जा रहा कि कपल ने कुछ दिन पहले ही कोर्ट में तलाक की अर्ज़ी दाख़िल की थी और पिछले एक महीने से दोनों अलग रहे थे. पुलिस के मुताबिक, करवाचौथ के मौके पर जसविंदर अपनी बेटी से मिलने के लिए पत्नी के घर पर आया हुआ था. इसके बाद उसने बात करने के बहाने पत्नी से छत पर चलने के लिए कहा. मम्मी-पापा को साथ देखकर बेटी भी उनके पीछे-पीछे छत पर आ गई. वहीं अचानक पति-पत्नी के बीच चल रही बातचीत झगड़े में बदल गई और इसके बाद जसविंदर ने चाकू निकाल कर अपनी पत्नी पर ताबड़-तोड़ वार करना शुरू कर दिया.

Image Source : firstindianews

हादसे में महिला बुरी घायल हो चुकी थी, वो मदद के लिए चिल्ला कर भागी और ज़मीन पर पड़े पति के शव को देख कर, उसकी लॉश के पास बेहोश होकर गिर पड़ी.

ज़ख्मी महिला ने पुलिस को बताया, आज से पांच साल पहले हमारी शादी हुई थी, लेकिन हमारी शादीशुदा ज़िंदगी काफ़ी तनावग्रस्त चल रही थी, जिस कारण हमने अलग होने का फ़ैसला लिया था. ये पहली बार हुआ था, जब उसने करवाचौथ का व्रत नहीं रखा था, बस इस बात पर जसविंदर को काफ़ी गुस्सा आया और उन्होंने मुझ पर चाकू से हमला कर दिया.

Image Source : indiatoday

रोहणी के DCP ऋषि पाल ने बताया कि रात 12 बजकर 30 मिनट पर हमें पीड़िता के पड़ोसी का फ़ोन आया था. मामले में के. एन. काटजू पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है.

जसविंदर एक प्राइवेट नौकरी करता था और पिछले एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रहा था. जसविंदर के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि वो अपनी बेटी से बहुत प्यार करता था और हर रोज़ उसकी याद में तड़पता था.

Source : timesofindia