भाई-बहनों में अकसर लड़ाई होती रहती है, कभी-कभी चोट भी लग जाती है. पर क्या कभी आपने सुना है छोटे से झगड़े में किसी भाई ने अपने ही छोटे भाई की जान ले ली हो, नहीं, न? आज से पहले हमने भी नहीं सुना था.

Source: catchnews

ये घटना यूपी के इलाहाबाद ज़िले की है. यहां एक भाई ने अपने छोटे भाई की जान ले ली, वो भी सिर्फ़ इसलिए क्योंकि छोटे भाई ने बड़े भाई की जींस पहन ली थी. दरअसल, थरवई थाना क्षेत्र के गांव बहमलपुर में फूलचंद्र अपने परिवार के साथ रहते हैं.

Source: Indiatoday

इनके दो बेटे राजेंद्र और सुरेंद्र में जींस को लेकर झगड़ा हुआ, जिसे परिवार वालों ने समझा-बुझा कर शांत कर दिया. लेकिन थोड़ी देर बाद राजेंद्र आया और सुरेंद्र पर चाकू से वार कर दिया. सुरेंद्र को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, मगर बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

Source: Ani

वारदात के बाद से ही राजेंद्र फ़रार है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश जारी है. वहीं घरवाले इस घटना से सदमे में हैं. मृतक के परिवार के एक सदस्य ने कहा- 'दोनों भाइओं में अकसर झगड़ा होता रहता था, मगर बात इतनी बढ़ जाएगी हमने ये नहीं सोचा था. कोई अपने भाई की इतनी छोटी बात के लिए हत्या करता है क्या?'

क्यों इतना हिंसक होता जा रहा है हमारा समाज?

Feature Image Source: oneindia

Source: Indiatoday