20 साल के एक लड़के को लोगों ने सिर्फ़ इसलिए मार दिया क्योंकि उसने दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करने की गलती की थी. मामला झारखंड के गुमला जिले का है. 20 साल के मोहम्मद सालिक को पेड़ से बांध कर तब तक मारा गया, जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया. गुमला के रज़ा कॉलोनी में हुई इस वारदात में वहां रहने वालों का ही हाथ था.

लोगों ने पहले इस लड़के को पकड़ा और फिर उस पर अपने मोहल्ले की ही एक हिन्दु लड़की से प्यार करने का आरोप लगाया. बात बढ़ी और लोग ज़्यादा उग्र हो गए. लोगों ने उसे पत्थरों से मारा. वारदात का पता चलते ही सालिक के घर वाले पुलिस ले कर मौके पर पहुंचे. सालिक के हालात काफ़ी ख़राब थे, उसे फ़ौरन अस्पताल पहुंचाया गया.

एक दिन ICU में रहने के बाद शलिक ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने भीड़ के खिलाफ़ FIR दर्ज की है और तीन लोगों को भी हिरासत में लिया है. लेकिन इस वारदात के बाद से वहां दोनों समुदाय के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई इलाकों में पुलिस की चौकसी और संख्या बढ़ा दी है.

रिपॉर्ट के मुताबिक, शलिक एक साल से उस लड़की के साथ रिश्ते में था. उस लड़की ने ही उसे मिलने के लिए बुलाया था. लेकिन लोगों ने उन दोनों को देख लिया. इसके बाद जो हुआ वो ख़बर बन गई.

Story Source: hindustantimes

Feature Image Source: india