जब किस्मत और सरकार, दोनों आपके हित में काम करने लग जाएं, तो आपके अच्छे दिन आना तो तय है. रातों-रात करोड़​पति बनना किसे कहते हैं, आपको अभी पता चल जाएगा. सेन्ट्रल बैंक आॅफ़ इंडिया के एक ग्राहक ने RuPay डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए 1,590 रुपये का ट्रांजेक्शन किया और बदले में उसे मिला एक करोड़ का इनाम. हां विश्वास करने के लिए एक बार और ये लाइन पढ़ लीजिए!

Source- Fingyan

नोटबंदी के बाद सरकार ने आॅनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए 25 दिसंबर से दो स्कीम शुरू की थी. गाहकों के लिए 'लकी ग्राहक योजना' और व्यापारियों के लिए 'डिजी धन व्यापार योजना'. इसी स्कीम के तहत, राष्ट्रपति भवन में स्कीम के 100वीं ड्रॉ का आयोजन हुआ. इसमें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने छह खुशनसीब विजेताओं के नाम चुनें. इसमें से तीन बैंक ग्राहक थे और तीन कंपनियां.

Source- Ndtv

प्रथम विजेता सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया का था, जिसे एक करोड़ मिले, दूसरा विजेता बैंक आॅफ बड़ौदा का, जिसे 50 लाख मिले और तीसरा पंजाब नेशनल बैंक, का जिसे 25 लाख मिले. इन तीनों के नाम अभी बताए नहीं गए हैं. अभी बैंक इन विजेताओं के बैंक अकाउंट डिटेल्स से इनकी पहचान करेगी. फिर 14 अप्रैल 2017 को अंबेडकर जयंती के मौके पर इन छह विजेताओं को नागपुर में प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

Source- Topyaps

मित्रों इन छह लोगों के तो अच्छे दिन आ गए, अब आप भी अपने हक के​ लिए धरना दे सकते हैं!

Article Source- Thequint