भक्त! ये शब्द सुनते ही आपके कान खड़े गए होंगे. एक ज़माना था, जब भक्त सिर्फ़ भगवान के नसीब में ही हुआ करते थे. आज इस शब्द की परिभाषा ही बदल गयी है. आज अगर किसी को आप सार्वजनिक रूप से भक्त कह देंगे, तो हो सकता है कि वो आपको भगवान के दर्शन करवा दे. भक्ति भगवान तक ही सीमित रहनी चाहिए. लेकिन भक्ति का दायरा भगवान की चौखट से बढ़कर थोड़ा आगे निकल आया है. अब बॉलीवुड स्टार्स, राजनेताओं, क्रिकेट स्टार्स और गुरुओं के भी भक्त होते हैं. पर क्या ऐसा होना संभव है?

"एक बात समझ में आती है कि भगवान की भक्ति करने वाले जो भक्त होते हैं, उनकी भक्ति में स्वार्थ निहित होता है या एक डर छिपा होता है कि कहीं कुछ बुरा न हो जाए. पर आज तक ये समझ नहीं आया कि लोकप्रिय लोगों की भक्ति करने की क्या वजह होती होगी?"

कल हमने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा काले धन को बंद करने के फैसले को लेकर एक आर्टिकल किया था. मोदी जी के इस सराहनीय कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है. कुछ लोग इस अचानक लिए फ़ैसले से दुखी भी हैं, तो वो आलोचना कर रहे हैं. पर जब हम अपने आर्टिकल पर आये कमेंट्स देख रहे थे, तो कई कमेंट्स ऐसे दिखे जो प्रशंसा के पुल बांध रहे थे, तो कुछ गालियों का सैलाब बहा रहे थे. इन सब कमेंट्स को दरकिनार कर इस सज्जन पुरुष ने मोदी चालीसा ही लिख डाली. अब देखिये क्या लिखा है गुलशन कुमार जी ने मोदी जी की चालीसा में.

इसे बस पढ़ कर मज़े लीजिए और भूल जाइये. चलिए अब आते बढ़ते हैं. चालीसा पढ़ लेने के बाद भी अगर आपका मन न भरा हो तो आपको बता दें कि हम इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें देख रहे थे, तभी हमारे हाथ लगा खज़ाना. खज़ाना भक्तों की भक्ति का. कसम से एक से बढ़ कर एक एल्बम है और उतने धांसू नाम भी हैं उनके. सबसे पहले जो दिखा था 'जय भारत, जय मोदी,' उसके गायक मुकेश बबुआ यादव से बात की गयी. मुकेश ने कहा कि 'मोदी देश के लिए इतना शानदार काम कर रहे हैं, तो ये हमारा फ़र्ज़ था कि उन्हें सम्मान दिया जाए. उन्होंने कहा कि मोदी देश की शान हैं.' साथ ही साथ मुकेश जी ने हमें भी अपने वीडियो सीडी की एक कॉपी देने की बात करके मन खुश कर दिया.

Source: Diwanawap

इस कड़ी में पहलाज निहलानी जी कैसे पीछे रह सकते हैं? उन्होंने भोजपुरी के एक्टरों को जुटा कर देश और मोदी जी के लिए एक नया एंथम ही बना डाला. साथ ही पहलाज के अनुरोध पर इस वीडियो को राजश्री प्रोडक्शन अपनी फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के मध्यांतर के दौरान दिखाने के लिए राज़ी भी हो गया था.

ये लिस्ट है तो वैसे बहुत लम्बी. पर सबको शामिल कर पाना संभव नहीं है. खैर, अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नाम इस लिस्ट में शामिल हों, तो इन लोगों से बड़ी भक्ति कर के दिखाइए किसी की.

Feature Image: Indianexpress