समुद्र के नीचे एक अलग ही दुनिया बसी हुई है, जिसके बारे में जानने के लिए लोग न जाने कितने प्रयास करते नज़र आते हैं. जहां कोई ख़ास यंत्र लेकर समुद्र की गहराइयों तक पहुंच जाता है, तो वहीं कोई किसी पनडुब्बी में कैमरा लगाकर समुद्र के भीतरी नज़ारों की थाह लेता रहता है. लेकिन जब प्रकृति मेहरबान हो, तो समुद्र के अंदर झांकने की ज़रुरत नहीं पड़ती. प्रकृति ख़ुद किसी न किसी तरह अंदर के ऐसे जीव, जिनकी कभी आपने कल्पना भी नहीं की होगी, आपके सामने लाकर खड़ा कर देती है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला Philippines के Dinagat Island में, जब भारी समुद्री भूकम्प के बाद एक मोंस्टर जैसा जीव समुद्र के बाहर आ गया.

बताया जा रहा है कि Island के आस-पास के इलाकों में और समुद्र में 6.7 की तीव्रता से भीषण भूकम्प आया था. इस भूकम्प के बाद समुद्र के अंदर से एक विशाल जीव सतह पर आ गया. लोगों ने इतने बड़े जीव को देखा, तो हैरान रह गये. कुछ ही मिनटों में घने सफ़ेद बालों वाले इस विशाल जीव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

इस विशाल जीव के साथ कई और अजीब जीव भी सतह पर आ गये थे, जिनको कभी देखा नहीं गया था. ऐसा कहा जा रहा है कि ये रहस्यमयी जीव भूकम्प के झटके पहले ही महसूस करने में सक्षम होगा. इसी लिए ये जीव बचने की कोशिश कर रहा होगा.

अभी इस जीव के बारे में कुछ ख़ास पता नहीं चल पाया है. समुद्र की गहराई से ऐसे विशाल जीव का बाहर आना, समुद्री दुनिया को और रहस्यमयी बनाता है.

Source: Thesun