हमारे देश में भले ही कितने ही विदेशी फ़ूड आइटम्स और फ़ूड जॉइंट्स क्यों न खुल जाएं, लेकिन हम भारतीयों को तीखा और चटपटा देसी खाना ही पसंद आता है. शायद यही वजह रही है कि कई कोशिशों के बाद अब जाकर विदेशी फ़ूड ब्रांड McDonald अपने शुद्ध शाकाहारी ग्राहकों को खुश करने में सफ़लता हासिल कर पाया है.

Source: ytimg

Livekindly के अनुसार, पिछले महीने फ़ास्ट फ़ूड चेन Mcdonalds Chicago ने अपने मेन्यू में वेज बर्गर को एड किया है. जी हां, भारतीयों का फ़ेवरेट Mc Aloo Tikki अमेरिका में Mcdonalds फ़ूड चेन के मेन्यू में शामिल हो गया है.

a vision of hEaLTh 🍔🍟🍔🍟🍔🍟

A post shared by BEIGE VEGAN (@beigevegan) on

भारत में ये Mc Aloo Tikki बर्गर वेज कैटेगरी में आता है, इसीलिए Mcdonalds ने इसे विदेश में भी एक वेज टैग ही दिया है.

Mcdonalds की Corporate Strategy के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट, Lucy Brady ने कहा, 'शाकाहारी और सब्ज़ियों से मिलने वाले प्रोटीन एक ऐसी चीज़ है, जिस पर हमारी नज़र हमेशा रहती है. इस बर्गर में टोस्टेड बन, आलू से बनी टिक्की (Vegan Patty), लाल प्याज़, टमाटर और सबसे पसंदीदा भारतीय स्नैक्स में से एक समोसा का मसाला इस्तेमाल किया गया है.'

Source: livekindlyproduction

McDonald’s के मालिक और ऑपरेटर Nick Karavites ने कहा, 'भारत में स्थित McDonald’s में कस्टमर्स ने रेस्टोरेंट में मिलने वाली चीज़ों में अपनी रूचि दिखाई और हम उन्हें पिछले कई सालों उनकी पसंदीदा मैक आलू टिक्की का स्वाद लेने का अवसर प्रदान करने के लिए काफ़ी उत्साहित हैं.'

Source: dnaindia

अब ये फ़ूड चेन दूसरी जगहों पर भी शाकाहारी बर्गर की टेस्टिंग कर रही है. इन जगहों में हॉन्ग-कॉन्ग, सऊदी अरबिया, सिंगापुर, साउथ अफ़्रीका, यूनाइटेड किंगडम और नॉर्वे के नाम भी शामिल हैं.

अब आगे देखना ये है कि ये वाला Vegan Burger भारत कब आता है. लेकिन, क्या ये McDonald's के दूसरे बर्गर्स की तरह ही स्वादिष्ट और लज़ीज़ होगा कि नहीं?

Feature Image Source: vegnews