किसी भी Employee के लिए सबसे ख़ुशी का दिन वो होता है, जब उसकी कंपनी रिटायरमेंट के आख़री दिन उसे यादगार विदाई दे. उस दिन ख़ुद के प्रति इतना प्यार और सम्मान देखकर ऐसा लगता है, मानों ज़िंदगी की सारी मेहनत सफ़ल हो गई.

ऐसी ही एक सप्राइज़ पार्टी McDonald's ने भी अपने एक Employee दी. ये विदाई समारोह आम विदाई समारोह से काफ़ी ख़ास और अलग था.

ये सप्राइज़ पार्टी 62 साल के लिए Daniel Lybrink के आयोजित की गई थी. Daniel मिशिगन मैकडॉनल्ड्स में पिछले 33 साल से काम कर रहे हैं. मैकडॉनल्ड के इस ब्रांच की शुरूआत 1984 में हुई थी.

Daniel मैकडॉनल्ड के काफ़ी मेहनती और ईमानदार कर्मचारियों में से एक है, लेकिन कहते हैं ज़िंदगी में हर किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता. ऐसी ही कहानी है Daniel की. दरअसल 62 के Daniel डाउन सिंड्रोम नामक बीमारी से पीड़ित है.

शाहरुख खान की 'My Name Is Khan' तो आप सभी को याद ही होगी. इसमें शाहरुख का रोल भी याद होगा. इसमें शाहरुख खान जिस बीमारी से पीड़ित होते हैं, उस बीमारी को डाउन सिंड्रोम कहते है.

दो हार्ट-अटैक और घुटने में जख़्म होने के कारण उन्होंने रिटायरमेंट का फ़ैसला लिया. McDonald's ने इस मौके पर बेहतरीन Farewell का आयोजन किया. जब Daniel अपने आख़िरी दिन वहां पहुंचे, तो उन्हें केक, कुकीज़, गिफ़्ट और Ronald McDonald की सप्राइज़ Visit तोहफ़े के रूप में रखी मिली. नौकरी के आख़िरी दिन भी Daniel के चेहरे पर Evergreen स्माइल थी. इस मौके पर मौजूद उनके फ़ैमली, फ्रेंड और कस्टमर ने उन्हें आगे की ज़िंदगी के लिए शुभकामनाएं दी.

WXYZ से बातचीत के दौरान ब्रांच के जनरल मैनेजर ने कहा, 'हम सभी को Daniel से कुछ सीखना चाहिए. दुनिया में क्या चल रहा है, इससे उन पर कोई फ़र्क नहीं पड़ता.'

Source : metro