नवरात्रि में 200 से ज़्यादा शिव सैनिक इतने एक्टिव हो गए कि अब तक हरियाणा में 500 से ज़्यादा मीट की दुकानें बंद करवा चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार, शिव सैनिकों ने मीट की दुकानों को नोटिस दिया था कि नौ दिनों के लिए दुकान बंद कर दें. उन्हें ये धमकी भी दी गयी थी कि अब से हर मंगलवार को मीट की दुकानें बंद कर दी जाएंगी.

एक शिव सैनिक ने कहा है कि उन्होंने मीट सर्व करने वाले होटलों और ढाबों को भी नौ दिनों तक मीट न सर्व करने का नोटिस दे दिया है. अगर कोई मंगलवार को दुकान खोलेगा, तो उसे परिणाम झेलने होंगे. शिव सेना ने सूरत नगर, अशोक विहार, सदर बाज़ार समेत कई इलाकों में मीट की दुकानें बंद करा दी हैं. और KFC कई आउटलेट शिव सेना खाली करा चुकी है.

शिव सेना के प्रवक्ता ऋतुराज ने कहा, 'कई हिन्दू नवरात्रि में और मंगलवार को व्रत रखते हैं. ऐसे में मीट बिकता हुआ देखना अच्छा नहीं लगता, इसलिए वो ये कदम उठा रहे हैं. इसमें कई दुकानदारों ने उनका साथ दिया है. जो इसके खिलाफ़ थे, उन्हें भी वो समझा चुके हैं. इनमें से ज़्यादातर मीट की दुकानें अवैध हैं."
गुरुग्राम पुलिस ने कहा है कि अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गयी है, लेकिन अगर कोई शिकायत आती है, तो वो इसके खिलाफ़ एक्शन ज़रूर लेंगे.

नवरात्रि का पर्व केवल हिन्दुओं में मनाया जाता है, ऐसा करने से दूसरे धर्म के लोग भी प्रभावित होंगे. भारत एक ऐसा राष्ट्र है, जो सभी धर्मों को समान मानता है, ऐसे में इस तरह की घटनाएं निंदनीय हैं.