हर साल जब भी CBSE का 12th का रिज़ल्ट आता है, मेरा दिल बैठ जाता है और मुझे अपने रिज़ल्ट का दिन याद आ जाता है. रिज़ल्ट आने से पहले की बैचेनी, रिश्तेदारों का कॉल करके पूछते रहना, इन सबके बीच जैसे ही अनाउंस होता है कि रिज़ल्ट आ गया..ओ गॉड, ओ गॉड...ऐसा दिन मुझे वापस नहीं चाहिए. लेकिन शायद मेघना श्रीवास्तव के लिए ये दिन उनकी ज़िंदगी का बेस्ट दिन है. आप सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों, तो जनाब इन्होंने अपने 12th के रिज़ल्ट में जो अजूबा कर दिखाया है, वो हर किसी के बस की बात नहीं.

Source: TOI

नोएडा के Step by Step स्कूल की मेघना के 500 में से 499 नंबर्स आए हैं. जी, आपने बिल्कुल सही सुना...जिन नंबर्स के बारे में शायद आप और हम सोच भी नहीं सकते, वो मेघना ले आई हैं. उन्होंने 12th में 99.8% स्कोर किए हैं. अब अगर आप भी रिश्तेदारों की तरह सोच रहे हैं कि 1 नंबर कहां गया, तो बता दें कि ईग्लिंश में मेघना के 99 मार्क्स आए हैं, उसके अलावा हर सब्जेक्ट में उन्हें 100 मार्क्स मिले हैं.

NDTV से बातचीत के दौरान मेघना ने अपने इस रिज़ल्ट का सीक्रेट शेयर करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैंने ये कभी नहीं सोचा था. इसका कोई सीक्रेट नहीं है. आपको बस कड़ी मेहनत करनी होती है और कंसिस्टेंट रहना होता है. इसके लिए आपको पूरे साल पढ़ाई करनी होती है.

Source: Khabar.ndtv

CBSE 12th बोर्ड में 2nd टॉपर रहीं अनुष्का चंद्रा. उनके 500 में से 498 मार्क्स आए. अनुष्का के भी 2 मार्क्स English में कटे, बाकी सब सब्जेक्ट्स में उन्हें 100 मार्क्स मिले.

देखिए इस साल 12th के टॉपर्स की लिस्ट:

Source: Scoopwhoop

इस साल 72,599 स्टूडेंट्स ने 90% और इससे ज़्यादा स्कोर किया. वहीं 12,737 स्टूडेंट्स ने 95% और इससे ऊपर स्कोर किया.

इतने मार्क्स...इतने मार्क्स...मुझे तो रोना ही आ गया.