आप बहुत समय से अकेले हैं और आप किसी महिला को इम्प्रेस नहीं कर पा रहे, तो वजह आपके शरीर की गंध भी हो सकती है. जी हां, रिसर्च में पता चला है कि महिलाएं मर्दों को उनकी गंध से भी जज करती हैं. ऑस्ट्रेलिया की Macquarie University के शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च में पाया है कि औरतों को उन मर्दों के शरीर की गंध ज़्यादा आकर्षक लगती है, जो ज़्यादा सब्ज़ियां और फल खाते हैं.

इससे पहले कई रिसर्चों में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि आकर्षण में गंध का महत्वपूर्ण रोल होता है. एक स्वस्थ इंसान के शरीर से अलग गंध आती है और ये बहुत हद तक इस पर निर्भर करता है कि आप क्या खाते हैं.

Source: Schneidermedicalgroup

कुछ मर्दों पर किये गए एक्सपेरिमेंट के बाद ये बात सामने आई है. देखा गया है कि कौनसा आदमी कितनी सब्जी खाता है और उसके शरीर से कैसी गंध आती है. इसमें उनकी त्वचा के रंग पर भी नज़र रखी गयी.

नतीजों में पाया गया कि ज़्यादा सब्ज़ियां खाने वालों की तवचा पर भी इसका असर होता है. इसके बाद इन आदमियों को साफ़ शर्ट दी गयी और उसे पहन कर एक्सरसाइज़ करने के लिए कहा गया. बाद में लड़कियों को इन शर्ट्स को सूंघ कर गंध को रेट करने के लिए कहा गया.

लड़कियों के जवाबों से ये पता चला कि जो मर्द ज़्यादा फल और सब्ज़ियां खाते थे, उनकी गंध ज़्यादा आकर्षक थी. जो ज़्यादा मीट खाते थे, उनकी गंध तेज़ थी, लेकिन बुरी नहीं थी. सबसे कम आकर्षक उन मर्दों की गंध थी, जो ज़्यादा Carbohydrates लेते थे.

Source: Deccanchronicle