अकसर आपने सुना होगा कि बड़ा है, तो बेहतर है. लेकिन हर बार ये बात सही नहीं होती. और जब ये बात आपकी सेक्स लाइफ़ से जुड़ी हुई हो तो घबराना भी जाएज हो जाता है. अरे घबराइए नहीं, हम आपके गुप्तांग की नहीं, बल्कि आपकी उंगली की बात कर रहे हैं.

लेकिन जिस उंगली की हम बात कर रहे हैं, उसका ताल्लुक आपकी सेक्स लाइफ़ से ही है. क्या आप जानते हैं कि रिंग फ़िंगर का साइज आपकी सेक्स लाइफ़ के बारे में बहुत कुछ बताता है? एक रिसर्च से सामने आया है कि रिंग फ़िंगर का बड़ा होना सेक्स के लिए अच्छा नहीं होता.

अगर आपकी रिंग फ़िंगर का आकार छोटा है, तो आपकी सेक्स लाइफ़ ज़्यादा बेहतर होगी और आप लम्बी अवधी तक अपने पार्टनर को खुश कर सकते हो. लेकिन आपकी रिंग फ़िंगर अगर छोटी है, तो आप बहुत जल्दी थक जाने वालों में से हैं.

Imperial College London के रिसर्चर Dr. David Goldmeier के मुताबिक, अगर आप लगातार अपनी सेक्स की टाइमिंग बढ़ाने की कोशिश करते हैं, तो इससे आपके दिमाग पर काफ़ी ज़्यादा असर पड़ता है.

इसी रिसर्च के मुताबिक, ये भी सामने आया है कि जिनकी रिंग फ़िंगर लम्बी होती है, उनका गुप्तांग भी बड़ा होता है. लेकिन इससे सेक्स की अवधी के लम्बा होने का कोई लेना देना नहीं है.

Image Source: the Sun