चौंकाने वाले वाकये में हैदराबाद की रहने वाली 16 साल की एक लड़की की शादी 65 साल के शेख़ से करा दी गयी. इस आदमी का नाम अहमद है और ये ओमान का रहने वाला है. लड़की नाबालिग है. उसकी मां सईदा उन्नीसा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी और लड़की को मस्कट से वापस लाने की गुहार लगायी.

उन्नीसा ने अपनी ननद घौसिया और पति सिकंदर पर उनकी बेटी की शादी बुज़ुर्ग से करा देने का आरोप लगाया है. लड़की की मां ने बताया कि उसने अहमद से अपनी बेटी की शादी कराने से साफ़ इनकार कर दिया था, लेकिन उसके पति सिकंदर ने एक होटल में क़ाज़ी को बुला कर उसकी मर्ज़ी के खिलाफ़ बेटी की शादी करा दी.

उन्नीसा ने बताया कि शेख़ का कहना है कि उसने उसकी बेटी को पांच लाख में ख़रीदा है. अगर पांच लाख रुपये उसे वापस दिए गए, तभी वो लड़की को भारत वापस भेजेगा. मां ने ये भी बताया कि शेख़ ने उसकी बेटी को कुछ वीडियो दिखा कर कहा था कि वो ओमान में ऐश-ओ-आराम की ज़िन्दगी जियेगी.

शादी के बाद उसने लड़की को चार दिन तक एक होटल में रखा था और फिर उसे ओमान ले गया. सिकंदर ने खुद लड़की के लिए पासपोर्ट और अन्य डॉक्यूमेंट बनवाए, ताकि वो ओमान जा सके.

मां अपनी बेटी को वापस भारत लाना चाहती है, लेकिन उसे उसके पति से धमकियां मिल रही हैं. हालांकि, पुलिस ने लड़की वो वापस लाने का आश्वासन दिया है.

Source: Timesofindia