ज़िम्बाब्वे में एक शिकारी मगरमच्छ का शिकार बन गया. लगभग एक सप्ताह पहले साउथ अफ्रीका का रहने वाला 44 साल का Scott Van Zyl, नाम का शिकारी कुछ कुत्तों के साथ ज़िम्बाब्वे गया था.

ऐसा माना जा रहा है, कि Limpopo River नदी के मगरमच्छों ने पेशेवर शिकारी को निगल कर अपना शिकार बना लिया. दरअसल Scott की कंपनी साउथ अफ्रीका आने वाले विदेशी सैलानियों के लिए ट्रिप का आयोजन करती है.

Scott और ड्राइवर गाड़ी को वहां छोड़कर, जंगल की अलग-अलग दिशाओं में निकल गए, जिसके एक दिन बाद कुत्ते दुखी होकर कैंप में Scott के बिना लौट आए.

Scott के गुमशुदगी की ख़बर मिलते ही, रेस्क्यू टीम को सर्च अभियान में लगा दिया गया. शिकारी को ढूंढ़ने के लिए हेलीकॉप्ट, गोताखोरों और ट्रैकर की मदद ली गई, पर फ़िर भी Scott का कुछ पता नहीं चला और निराश होकर सभी को खाली हाथ लौटना पड़ा.

रेस्क्यू टीम के मेंबर Sakkie Louwrens के मुताबिक, पेशेवर शिकारी Scott को 2 Nile मगरमच्छों द्वारा खा लिया गया है. इसके कुछ अवशेष भी मिले हैं. पाए गए अवशेष को फॉरेन्सिक विशेषज्ञों को भेज दिया गया है. जांच के बाद इस बात की पुष्टि होगी कि वो Scott है या कोई और.

ये कोई नया किस्सा नहीं है, जब किसी इंसान को मगरमच्छ निगल गए हैं. पिछले महीने ज़िंदा चार लोगों को मगरमच्छ निगल गया था. जिसमें एक 8 साल की बच्ची भी थी.

Source : metro