जैसे Slip Of Tongue होता है, वैसे ही Typing Mistake भी होती है. मतलब आप लिखना/बोलना कुछ और चाहते हैं, कुछ और लिख/बोल जाते हैं. लेकिन यहां मामला ही अलग है, इंसान बोल सही रहा है लेकिन अगला सुनना ग़लत चाहता है.

एक महाशय ने Amazon की आर्टिफ़िशल वॉइस Alexa को कमांड दी कि बहन Alexa, 'मुझे अभी न जाओ छोड़ कर' गाना सुनना है, ज़रा बजा देना. Alexa ने गाना बजा दिया.

Alexa ने गाना म्युज़िक एप्प सावन की मदद से बजाया. पता नहीं सावन वालों की हिन्दी की समझ कितनी है! उन्होंने गाने का टाइटल कुछ इस तरह स्क्रीन पर दिखाया- 'Abhi Na Jao C***d Kar.' इनके मात्र तीन स्टार लगा देने से अर्थ का अनर्थ हो गया. समझ रहे हैं न कि ये शब्द फिर एक गाली बन गया.

'सावन' को समझना पड़ेगा कि Ch से च और Chh से छ होता है. च और छ हिन्दी के दो अलग वर्ण हैं. जैसे एक नुख़्ते के हेर-फेर से ख़ुदा जुदा हो जाता है, वैसे ही रोमन में लिखी हिन्दी में एक H कम लगा देने से छोड़ कर चो... ख़ैर छोड़ो!

ऐसा सिर्फ़ एक गाने के साथ नहीं है, वो सभी गाने जिनके टाइटल में 'छोड़' शब्द आता है, उसे 'सावन' ने स्टार लगा रखा है. इससे गाने के बोल तो नहीं बदले, लेकिन मतलब अश्लील हो गया.