आज कल आये दिनों कोई न कोई ऐसी ख़बर सुनने को ज़रूर मिलती है जहां कैब ड्राइवर्स ने पैसेंजर्स के साथ बदसलूकी की हो. हाल ही में सामने आयी ये दुखद घटना बेंगलुरू की है जहां एक नहीं, बल्कि बीस से भी ज़्यादा Uber ड्राइवरों ने 48 वर्षीय Dave Banerjee की बुरी तरह से पिटाई कर दी. वजह सिर्फ़ ये थी कि उन्होंने सीट बेल्ट के बारे में पूछ लिया था. ये घटना बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रात 9 :40 और 11:40 के बीच हुई.

Dave Banerjee के अनुसार, ये दो घंटे उनके लिए बहुत भयानक रहे. उनका कहना है, 'अक्सर गाड़ी की सफ़ाई करते समय, पीछे वाली सीट्स की बेल्ट अंदर धस जाती हैं. मैंने ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा ताकि मैं सीट बेल्ट बाहर निकाल सकूं. दो बार कहने के बावजूद भी जब उसने गाड़ी नहीं रोकी तो मैंने उसके कंधे को थपथपाते हुए एक बार और कहा. उसके बाद क्या हुआ मुझे पता नहीं चला. ड्राइवर अचानक गुस्से में आ गया और कुछ लोगों को फ़ोन करने लगा. शायद वो कन्नड़ भाषा में कह रहा था कि मैंने उस पर हमला किया है. क्योंकि मुझे उसकी भाषा समझ नहीं आ रही थी. मैं अपने दोनों सहयोगियों के साथ दूसरी कैब बुक करने के लिए Uber के काउंटर की तरफ जाने लगा. इसी दौरान लगभग बीस से पच्चीस लोगों का एक झुण्ड हर गाड़ी में झांक-झांक के देख रहा था कि मैं उसमें बैठा हूं या नहीं. जैसे ही उस भीड़ ने मुझे पहचाना, वो मुझ पर टूट पड़े और मेरे साथ-साथ मेरे एक सहयोगी की भी पिटाई कर डाली. ये सब कुछ 45 मिनट तक चलता रहा और आस-पास खड़े लोग सिर्फ़ देखते रहे. यहां तक कि पुलिस भी बचाने नहीं आई

जब Dave Banerjee ने Uber की आपातकालीन सेवा से संपर्क किया तो उन्हें वहां से निराशाजनक जवाब मिला, 'इस मामले में हम आपकी मदद नहीं कर सकते, आप पुलिस को कॉल करें'. इसके बाद Dave ने Uber की कस्टमर सपोर्ट टीम के साथ भी अपनी शिकायत दर्ज कराई और उसके Screenshots ट्विटर पर साझा किये.

Dave ने अधिकारीयों से हवाई अड्डे के सुरक्षा कैमरों और उस इलाक़े की CCTV कैमरों की फ़ुटेज देने का अनुरोध किया है, जिसे वो सोशल मीडिया पर अपलोड करना चाहते हैं ताकि ड्राइवरों द्वारा की जा रही क्रूरता से वो सबको अवगत करा सकें.

Source: StoryPick