आपने चोरी करने वाले कई गैंग्स के बारे में सुन रखा होगा, जो अलग-अलग कार्यों में लिप्त होते हैं, मसलन चोटी कटवा गैंग, जो चोटी काटता था, चड्ढी गैंग जो चड्ढी पहन कर चोरी करता था. अब मार्केट में एक नया गैंग आया है- जॉगिंग गैंग. वैसे इनका अभी आधिकारिक रूप से नामकरण नहीं हुआ है.

Source: kolesa

ये जॉगिंग गैंग फ़िटनेस फ़्रीक वाले लुक में सुबह-सुबह चोरी करने निकलता है. ट्रैक सूट, दौड़ने वाले जूते और साथ में ताला तोड़ने वाले औजार.

बीते सोमवार को पूणे के दत्ता मंदिर चौक के पास विमन नगर में 6 चोरों ने मिलकर एक दुकान लूटी. सुबह के पांच बजे ये मॉर्निंग वॉक करने वालों की वेश-भूषा में आए. उन्होंने दो-दो लोगों के तीन ग्रुप बनाये, एक ग्रुप ताला तोड़ने में लगा था, एक ग्रुप दुकान के सामने व्यायाम कर रहा था और एक दोनों के बीच चादर फैला कर बैठा हुआ था ताकि सबकुछ सामान्य लगे.

ताला टूटते ही सब दुकान में दाखिल हुए और एक-एक कर सभी कीमती सामान को लूट लिया. मात्र एक घंटे के भीतर 93 सेलफ़ोन, आठ डमी फ़ोन, दुकान में लगे CCTV कैमरे का Digital Video Recorder और लगभग 39,000 नगद पैसे लूट लिए. लूटे गए सामान की कुल कीमत 19.55 लाख बताई जा रही है.

चोरी के बारे में सुबह साढ़े नौ बजे पता चला, जब दुकान के मालिक शिवाजीनगर के भावेश सोलंकी ने टूटा हुआ ताला देखा. उन्होंने एयरपोर्ट पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने मीडिया को बताया कि सोलंकी ने पूरी दूकान में फैले खाली डब्बों को देखा और उन्होंने देखा कि काउंटर में रखे 39,000 रुपये भी गायब थे. पुलिस ने चोरी के इस तरीके को पड़ोसी के CCTV कैमरे की रिकॉर्डिंग से पता किया. पुलिस ने आगे अपने बयान में कहा कि उनके हाथ कुछ सुराग लगे हैं, जिनपर काम चल रहा है.

Source: timesofindia