हम सबकी ज़िंदगी में एक न एक शख़्स ऐसा होता ही है, जिसे कैमरे के पीछे रहने का शौक होता है और वो सबकी तस्वीरें भले खींच ले, लेकिन खुद तस्वीरों में कम ही नज़र आता है. इसके अलावा वर्तमान में टेक्नोलॉजी के बेहतर होने के साथ ही फ़ोटो खींचना भी बेहद आम और आसान हो चुका है. घूमते वक़्त तो अक्सर लोग किसी न किसी अजनबी को फ़ोटो क्लिक करने के लिए कैमरा थमा देते हैं.

आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ होगा कि आपने अपनी तस्वीर खींचने के लिए कैमरा किसी अजनबी के हाथ थमाया हो और अगले ही पल वो तस्वीर देख आपने नाक-भौं सिकोड़ लिया हो. यकीनन आप अकेले नहीं है. देखिए ऐसे ही कुछ लोगों की तस्वीरें, जिन्होंने तस्वीर खींचने के लिए किसी अजनबी शख़्स को कैमरा थमाया और अगले ही पल अपनी किस्मत को कोसते दिखे.

1. कपल की फ़ोटो खींचने के नाम पर इस महिला ने खुद की ही ले ली सेल्फ़ी.

2. तेरा ध्यान किधर है, असली फ़ोटोग्राफ़र इधर है.

3. अकेले ट्रैवल करने का ये ही नुकसान है. मैंने जब एक अजनबी को फ़ोटो क्लिक करने के लिए बोला तो उसने कुछ ये किया.

4. हम घूमने जाते हैं तो बहुत कम तस्वीरें खींचते हैं और जब हम ऐसा करते हैं तो किसी अजनबी को फ़ोटो खींचने के लिए देते हैं. लेकिन ये तस्वीर देखकर लगता है कि हमें ऐसा करना बंद कर देना चाहिए.

5. इसलिए मम्मी कहती हैं कि अजनबियों पर भरोसा नहीं करना चाहिए.

6. वाह, कहां फ़ोकस करना था, कहां कर दिया.

7. शिकागो के विलिस टावर पर जब हमने एक अजनबी को तस्वीर खींचने को कहा तो उसने कुछ ऐसा सिला दिया

8. ये तस्वीर देखकर यकीनन इन लोगों का दिमाग खराब हो गया होगा.

9. पैसिफ़िक ओशन को तैर कर पार करने के बाद मैंने एक शख़्स को मेरी तस्वीर खींचने के लिए कहा था पर अफ़सोस, मैं आधा ही रह गया.

10. एक अंजान महिला ने हमारी तस्वीर खींचने के बहाने कुछ ये कारनामा कर दिखाया.

11. इस शख़्स ने खुद ही हमारी तस्वीर लेने की बात कही थी लेकिन देखिए हो क्या रहा है.

12. मैंने एक महिला को मेरी और मेरी गर्लफ़्रेंड की तस्वीर खींचने को कहा था लेकिन बदले में हमें उसने ऐसे ट्रोल कर दिया.

13. एक शख़्स ने खुद आकर हमारी तस्वीर खींचने की रिक्वेस्ट की थी और मैं तो यही कहना चाहूंगा कि उन्होंने अद्भुत काम किया है.

14. मैं पहाड़ की चोटी पर था और मैंने एक बेहद लंबे शख़्स को मेरी तस्वीर लेने को कहा था वाकई नज़ारा तो शानदार है, लेकिन मैं कहां हूं, कोई नहीं जानता.

15. एक महिला को ये तस्वीर लेने के लिए कहा गया था, लेकिन अफ़सोस कैमरा ग़लत दिशा में था और इस महिला ने ये ऑस्कर लेवल की फ़ोटो खींच डाली.

16. ये लोग चाहते थे कि स्टैचू ऑफ़ लिबर्टी के बैकग्राउंड के साथ उनकी तस्वीर आए, लेकिन सिवाय भारी निराशा के उनके हाथ कुछ नहीं आया.

17. ये शख़्स फ़ोटो खींचते वक़्त भूल ही गया कि पति और पत्नी के अलावा उनका बच्चा भी साथ में मौजूद है.

18. एक स्थानीय महिला से इन लोगों ने ख़ास तौर पर निवेदन किया था कि इस तस्वीर में बैकग्राउंड को ज़रूर शामिल करें और आप खुद ही देखिए कितनी शानदार तस्वीर आई है.

19. मैंने एक टूरिस्ट को हम तीनों बहनों की तस्वीर लेने को कहा और उन महाशय ने हमारा ये हाल कर दिया

20. एक बूढ़ी औरत ने जब हमें साथ देखा तो उसने हमारी तस्वीर खींचने की गुज़ारिश की. जब तस्वीर सामने आई तो वो हक्की-बक्की रह गई क्योंकि कैमरा उस समय पैनोरमा मोड पर था.

Source: Bored Panda