मां ये शब्द सुनते ही देखभाल, अपनापन, मिठास, मेहनत, बिना शर्तों का प्यार, भगवान का रूप, जैसे कई शब्द ज़ुबां पर आ जाते हैं. मां शब्द खुद में ही बहुत मिठास, गहराई, सच्चाई, खूबसूरती और अपनापन समेटे हुए है. एक मां और उसके बच्चों का रिश्ता दुनिया में सबसे सच्चा और खूबसूरत होता है. मां के हाथ के खाने से स्वादिष्ट और उसकी गोद से आरामदायक बिस्तर पूरी दुनिया में नहीं मिल सकता है. मां हमेशा हमारे लिए अपनी खुशियों, आराम को कुर्बान कर देती है और उसको बदले में कुछ नहीं चाहिए. उसको चाहिए तो बस प्यार, सम्मान और हमारा थोड़ा सा वक़्त. मगर हम आगे बढ़ने और इस दौड़ती-भागती ज़िन्दगी के कदम से कदम मिलाने की होड़ में अपनी जननी यानी अपनी मां को ही नज़रअंदाज़ कर देते हैं.

वहीं एक बात और है कि दुनिया की हर मां अपने बच्चों से प्यार करती है. वो अपनी बेटी से प्यार करती है, तो वो अपनी बहू को भी दुलार करती है. हालांकि, एक बहू का अपनी सास से और एक सास का अपनी बहू से रिश्ता कभी खट्टा होता है तो कभी मीठा. लेकिन इस रिश्ते को भी मिठास से भरा जा सकता है. इसके लिए एक कदम अगर सास बढ़ाये और एक कदम बहू, तो रिश्ते में मिठास ही मिठास और मज़बूती रहेगी.

शायद इसीलिए Godrej Expert इस Mother's Day पर एक दिल को छू लेने वाली और प्यार भरी शॉर्ट फ़िल्म लेकर आये हैं. इस फ़िल्म में सास और उसकी बहू के बीच के प्यारे रिश्ते को बेहद ही खूबसूरती से दिखाने की कोशिश की गई है. क्योंकि हर रिश्ते की तरह ही सास-बहू के रिश्ते में भी उतार-चढ़ाव, सुख और दुःख आते रहते हैं. तो क्यों न इस बार अपनी सगी मां की तरह ही, अपनी सास के प्रति भी अपने प्यार को व्यक्त किया जाए. एक बार ऐसा करके तो देखिये आपको बहुत सुकून मिलेगा.

Video Source: Godrej Expert