'महेंद्र सिंह धोनी' इंडियन क्रिकेट टीम का वो सरताज, जिसकी बढ़ती उम्र के साथ उसके खेल में और निख़ार आता गया. धोनी का बल्ला जब उठता है, तब अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर देता है. यही नहीं, कई दफ़ा उन्होंने अपनी शानदार विकेट कीपिंग के दम पर दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों को पवेलियन वापस लौटा दिया.

दुनियाभर के लोग कैप्टन कूल की कैप्टेंसी के दीवाने हैं. क्रिकेट ग्राउंड में हालात चाहे कितने ही ख़राब क्यों न हों, मीडिया में चाहे उनकी कितनी ही अलोचना क्यों न हो, लेकिन धोनी कभी भी पैनिक नहीं होते और न ही वो अन्य खिलाड़ियों पर दबाव बनाते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अपने शांत स्वभाव और बेहतरीन खेल के लिए जाना जाता है.

वो न सिर्फ़ एक अच्छे प्लेयर हैं, बल्कि एक उम्दा इंसान भी हैं और उनकी यही अदा उन्हें बाकियों से अलग बनाती है. फिलहाल, IPL का सीज़न जारी है और आप चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान की दमदार परफ़ॉर्मेंस देख सकते हैं. इसके अलावा हाल ही में धोनी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने सभी का दिल जीत लिया.

मौका था International Labour Day का. इस मौक पर धोनी ने चेन्नई और पुणे के स्टेडियम की देख-रेख करने वाले लोगों से मुलाक़ात कर, उनके साथ वक़्त बिताया. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कैप्टन कूल और सारा दिन ग्राउंड पर मेहनत करने वाले स्टाफ़ की तस्वीरें साझा की हैं. इन फ़ोटोज़ को देखने के बाद आपके दिल में धोनी के प्रति सम्मान और बढ़ जाएगा.

इन तस्वीरों के कैप्शन में CSK ने लिखा, 'खेल को सही तरीके से होने देने में सहायता करने वाले सभी लोगों के लिए 'International Labour Day' ख़ुशी देने वाला रहा.' इसके बाद जैसे मानो सोशल मीडिया पर धोनी की तारीफ़ों की बाढ़ सी आ गई, जो कि बनती भी है.

सच में लंदन, पेरिस सब कुछ देखा, लेकिन धोनी जैसा खिलाड़ी नहीं देखा.

Source : Mensxp