कहते हैं तजुर्बा बहुत कुछ सिखा देता है. शायद यही वजह है कि एक बुज़ुर्ग जोड़े का ये संदेश आज की जनरेशन को बहुत कुछ सिखा सकता है. ये सन्देश सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है. इसे 25,000 से ज़्यादा लोग शेयर कर चुके हैं. इस कपल का नाम तो हम नहीं जानते, लेकिन उनकी प्यारी सी प्रेम कहानी को अब दुनिया जानने लगी है.

उन्होंने ऐसा क्या कहा है कि लोग इसे ख़ूब शेयर कर रहे हैं, ये आप उनका संदेश पढ़ कर जान लीजिये. Humans of Bombay पेज ने ये पोस्ट किया है.

"हम आज उस उम्र में पहुंच चुके हैं,जहां हम आये दिन किसी का फ्यूनरल देख रहे हैं. पिछले दशक में हमने अपने माता-पिता, रिश्तेदारों और कई प्रिय दोस्तों को दुनिया से जाते देखा है.
इससे हमने सीखा है कि ज़िन्दगी बहुत छोटी है और कभी भी ख़त्म हो सकती है. हम बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं, लेकिन इस बात को भी हम अपना चुके हैं कि हम दोनों में से कोई भी कभी भी किसी एक से दूर जा सकता है.
यही वजह है कि जो भी समय हम साथ बिता रहे हैं, उसे भरपूर जी रहे हैं. हम एक-दूसरे से बहुत अलग हैं. मैं कम से कम 45 मिनट रोज़ प्रार्थना करती हूं और इन्हें ये भी याद नहीं होगा कि आख़िरी बार मंदिर कब गए थे. प्यार करने का मतलब ये नहीं होता कि आप एक-दूसरे के क्लोन बन जाएं. अलग होने के बावजूद एक दूसरे को पसंद करना प्यार है.
हम लोगों को यही सलाह देना चाहेंगे कि खुल कर प्यार करो, ख़ूब प्यार करो. समय आपके हाथ से देखते ही देखते फिसल जाता है और फिर आप सोचते हैं कि काश उस वक़्त हम खुल कर जिये होते. इसलिए आज जी लो, भरपूर प्यार करो, कल पर कुछ मत छोड़ो. "

इस छोटे से सन्देश में हर किसी के लिए सीखने के लिए बहुत कुछ है.

Source: NDTV