मुंबई से एक बेहद दुखद और हैरान कर देने वाली ख़बर सामने आई है. दरअसल, महाराष्ट्र पुलिस के एडीडी रैंक के क़ाबिल अफ़सर हिमाशु रॉय ने खुदकुशी कर ली. ख़बरों के अनुसार, बीते शुक्रवार उन्होंने अपने घर में खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली. वो काफ़ी लंबे समय से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित थे.

Source : abplive

बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर, उन्होंने मुंह के अंदर बंदूक रख ख़ुद को गोली मार ली, जिसके बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन अफ़सोस वो ज़िंदा न बच सके. रिपोर्ट्स के अनुसार, 1988 बैच के आईपीएस हिंमाशु अपनी बीमारी को लेकर बेहद तकलीफ़ और डिप्रेशन में थे. यही नहीं, इस बीमारी के चलते वो 2016 के बाद से ऑफ़िस भी नहीं जा पा रहे थे और यही वजह थी कि उन्हें ऐसा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा.

Source : alchetron

हिंमाशु राय एक तेज़-तर्रार अफ़सर के रूप में जाने जाते थे, उन्होंने 2013 में आईपीएल स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में बिंदू दारा सिंह को अरेस्ट किया था. इसके अलावा इस जाबांज़ अफ़सर ने कई बड़े-बड़े केसों को भी सुलझाया था. हिमांशु ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के भाई इकबाल कासकर के ड्राइवर आरिफ़ बेल पर हुई फायरिंग, पत्रकार जेडे हत्याकांड कांड और लैला खान मर्डर समेत कई गुत्थियों को सुलझाया.

Source : mid-day
इस मामले पर उनके साथ काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि 'हिंमाशु एक फ़िटनेस फ़्रीक इंसान थे. वो कैंसर की एडवांस स्टेज पर थे और शायद उसे बर्दाशत नहीं कर पाए. ये घटना काफ़ी दुख़द है.'

हिमांशु राय जैसे क़ाबिल अफ़सर एक बीमारी की वजह ख़ुद जान ले सकते हैं, ऐसा सोचना भी शायद नामुकिन सा लग रहा है, लेकिन सच यही है कि अब वो इस दुनिया का हिस्सा नहीं हैं. RIP मास्टर!

Source : NDTV

Feature Image Source : ZeeNews