स्मगलर्स को पकड़ना कितना मुश्किल है, इसका अंदाज़ा शायद हम लगा भी नहीं सकते. सामान को एक देश से दूसरे देश ले जाने के लिए ये लोग हर बार नए-नए तरीके अपनाते हैं, जिन्हें स्कैन मशीन भी नहीं पकड़ पाती. ज़्यादातर स्मगलर्स तो कस्टम विभाग से बचने के लिए अपने शरीर के हिस्सों में चीज़ें भर कर भी स्मगलिंग करते हैं. दुनियाभर में ऐसे कई मामले सामने आए हैं.

Source: livemint

लेकिन चोर कितना भी शातिर क्यों न हो, पुलिस और कस्टम विभाग अपनी चौकसी से उन्हें रंगे हाथों पकड़ ही लेती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया हैदराबाद एयर पोर्ट पर. मुंबई के विजय गुल को हैदराबाद एयरपोर्ट कस्टम विभाग ने पकड़ा. विजय के पास से 1.19 किलो सोना पाया गया. वो भी उसके Rectum से. ये सारा सोना विजय स्मगल कर सऊदी अरब से ले कर आ रहा था.

Source: deccanchronicle

कस्टम विभाग ने बताया कि पिछले साल से विजय पर उनकी नज़र थी. सितंबर 2016 से अब तक उसने 18 बार सऊदी का सफ़र किया और एक बार भी कस्टम को अपने सामान की सूचना नहीं दी. इस बार भी उसने विभाग को चकमा देना चाहा. चेकिंग के दौरान भी वो बच कर निकल गया था. लेकिन उसकी चाल और उसके शरीर के पीछे का हिस्सा कस्टम ऑफ़िसर्स को काफ़ी अजीब लगा.

Source: huffingtonpost

एक बार फिर उसकी जांच शुरू हुई. फिर जो सामने आया वो हैरान कर देने वाला था. विजय के शरीर से सोने की 6 बिस्कुट निकलीं, जिसकी कीमत 34 लाख रुपये से ज़्यादा है. इससे पहले कई बार विजय ने इस तरह की स्मगलिंग की है. लेकिन इस बार उसका हाथ आ जाना, कस्टम विभाग के लिए उपलब्धि से कम नहीं.

Story Source: Huffingtonpost