Selfie का क्रेज़ इस कदर बढ़ गया है की लोग हर काम करते हुए सेल्फी लेना नहीं भूलते. खाना हो, कहीं घूमने जाना हो, कुछ खरीदना हो, आजकल सेल्फी लिए बिना कोई काम पूरा नहीं होता है. अब ये लोग खतरनाक ख़ूनी हैं तो क्या हुआ? सेल्फी लेना इन्हें भी पसंद है. देखिये खूनियों द्वारा ली गयी कुछ सेल्फी.

1. Mohamed Lahouaiej-Bouhlel ने अपने ट्रक से 84 लोगों को कुचल डाला था, जिनमें 10 बच्चे भी शामिल थे. इस हमले से 2 दिन पहले उसने अपने ट्रक के साथ कुछ तस्वीरें ली थीं. उसने आतिशबाज़ी देखने आई भीड़ पर पूरी स्पीड में ट्रक चढ़ा दिया था. इस दर्दनाक हादसे के बाद उसे मार गिराया गया था.

2. 2014 में एक कपल ने पादरी Don Smith का क़त्ल कर के उनकी कार चुरा ली थी. इसके बाद उन्होंने इस कार में सेल्फी भी लीं. इन तस्वीरों में Roger Reed और Lashonda Williams मुस्कुराते हुए, स्मोकिंग करते हुए दिख रहे हैं. पादरी की लाश एक तालाब से मिली थी. उनकी गाड़ी और पर्स चुरा लिया गया था. इस कपल को कुछ समय बाद Greenville, Mississippi से गिरफ्तार कर लिया गया था.

3. 24 वर्षीय Amanda Taylor अपने पति Rex के आत्महत्या कर लेने के बाद से सदमे में थी. उसने Instagram पर लिखा था कि वो जो भी कर रही है वो एक सही वजह से कर रही है, वो अपने ससुर की चाक़ू मार कर हत्या कर रही है क्योंकि वो उसके पति की मौत के ज़िम्मेदार हैं. वो अपने ससुर, 59 वर्षीय Charles Taylor को अपने पति के Addiction Issues के लिए ज़िम्मेदार मानती थी. 27 मार्च, 2015 को Amanda ने अपने पति की कब्र पर जा कर खुदखुशी करने की कोशिश भी की, पर उसे बचा लिया गया. कुछ दिन बाद वो अपने ससुर के पास गयी और चाक़ू मार कर उनकी हत्या कर दी. उन्हें मौत के घाट उतारने के बाद उसने घटनास्थल पर चाक़ू और अपने ससुर की लाश के साथ सेल्फी भी ली. इसके बाद उसे North Carolina से गिरफ्तार कर लिया गया था.

4. Qin नाम के एक आदमी ने अपनी गर्लफ्रेण्ड Lin को आरी से मार डाला और फिर उसकी लाश के साथ सेल्फी लेकर एक चाइनीज़ सोशल नेटवर्किंग साइट पर डाल कर लिखा "मुझे मेरे स्वार्थी प्यार के लिए माफ़ कर दो". ये तस्वीर वायरल हो गयी और इस आदमी को पकड़ लिया गया.

5. Pennsylvania के एक किशोर हत्यारे Maxwell Marion Morton ने अपने शिकार की मां को उसकी लाश के साथ Snapchat Selfie भेजी थी. उसने 16 वर्षीय Ryan Mangan का खून किया था. दोनों लड़के Pittsburg के Jeannette High School में साथ पढ़ते थे. Ryan को चेहरे पर गोली मारी गयी थी. इस तस्वीर के ज़रिये पुलिस खुनी तक पहुंच गयी, उसके घर से Handgun भी बरामद हुई.

6. 21 वर्षीय Stephanie Hernandez अपने बॉयफ्रेंड Rafael Gonzalez के साथ 2015 में नए घर में शिफ्ट हुई थी. उन्होंने Snapchat पर अपनी तस्वीरें डालीं, जिनमें Gonzalez की बन्दूक दिख रही थी. इन तस्वीरों को पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही Stephanie को Rafael ने उसी Gun से गोली मार दी.

7. Kirsty Edmondson, 23, और Christopher Sawyers, 35 ने Kenneth Chapman का खून करने के बाद उसके बिस्तर पर सेक्स किया और उसकी लाश के साथ एक हफ्ते तक रहे. उसे Heroin का इंजेक्शन लगा कर मारा गया था. इन लोगों ने सेल्फी ले कर अपने दस्तों को दिखाई थी.

8. 2013 में ब्रिटिश सीरियल किलर Joanna Dennehy ने अपने चौथे और पांचवे शिकार को मारने से पहले उनके साथ सेल्फी ली थी. Joanna को क़त्ल के लिए उम्र कैद की सज़ा सुनाई गयी है.

Source: Acidcow