अकसर ऐसा देखने को मिलता है कि जब कोई हिन्दू लड़की किसी मुस्लिम लड़की से शादी कर लेती है, तो लव जिहाद के नाम पर भारतीय संस्कृति के कई रक्षक और ठेकेदार खड़े हो जाते हैं. पर सोचने वाली बात तो ये है कि क्या दूसरे समुदाय में भी ऐसा ही आलम होता होगा, जब उनके घर की बेटी दूसरे समुदाय में शादी कर लेती है तो? केरल में एक लड़की ने हिन्दू लड़के से शादी कर ली. शादी के अगले ही दिन उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर एक पोस्ट किया, जिसमें वो लोगों से जान बचाने की गुहार लगा रही थी.

जासमी इस्माइल नाम की लड़की का कहना है कि उसे और उसके पति को कुछ लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इतना ही नहीं, लड़की ने अपने इस पोस्ट में चार लोगों का नाम भी लिखा है, जो उनकी जान के दुश्मन हैं. इस्माइल ने लिखा है कि अगर उन्हें कुछ भी होता है, तो उसके ज़िम्मेवार ये चारों लोग ही होंगे. लड़की के मुताबिक़, ये लोग सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया के हैं, जो उन्हें परेशान कर रहे हैं.

मुझे नहीं पता कि मैं कितने और दिन ज़िन्दा रह पाऊंगी. मुझे पता है कि जिन लोगों ने मुझे रॉड से मारने की कोशिश की है, वो फिर से मुझे मारने की कोशिश करेंगे. पुलिस भी उनके साथ है. मेरी उनसे विनती है कि प्लीज हमें जीने दें. आप लोग हमारी जान के पीछे क्यों पड़े हैं? क्या तुम लोगों को हमारी जान चाहिए? मैं भी इस धरती पर रहना चाहती हूं. कृपया मेरे या फिर उस शख्स़ के बीच न आएं, जिससे मैं प्यार करती हूं. - जासमी इस्माइल

लड़की ने इस पोस्ट के साथ ही अपनी शादी की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. इस पोस्ट को उसने अपनी भाषा में लिखा है. क्या लोग इतने क्रूर हो गये हैं कि कोई जो उनका कुछ नहीं लगता, किसी दूसरे धर्म में शादी कर लेता है, तो उसका क़त्ल कर देंगे? वाकई लोगों के मन में धर्म एक ज़िंदगी से बड़ा हो गया है.

Source: Facebook