बीती रात रूस के Northern Siberia में एक अजब-ग़ज़ब घटना घटित हुई. स्थानीय लोगों के मुताबिक, कल रात आकाश में बॉल के आकार की चीज़ दिखाई दी, जो काफ़ी विशाल और चमकदार थी. आधी रात को हुई इस घटना से स्थानीय लोग काफ़ी डरे हुए हैं. कई लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि आकाश में सफ़दे और हरे रंग की चमकती हुई, ये गोलाकार चीज़ कुछ और नहीं, बल्कि एलियन है.

Vasily Zubkov लिखते हैं कि 'मैं सिगरेट पीने बाहर निकला था और आसमान में ये विचित्र सा दृश्य देख कर ऐसा लगा कि मानो अब दुनिया का अंत होने वाला है. रक्षा मंत्रालय ने भी ख़ुलासा करते हुए बयान जारी किया कि ये Northern Siberia में उड़ने वाली एक असामान्य वस्तु थी.

वहीं इन आसाधरण दृश्यों को Salekhard शहर के Sergey Anisimov नामक फ़ोटोग्राफ़र ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. Anisimov बताते हैं कि 'कुछ पल के लिए मैं आश्चर्य में पड़ गया, मुझे समझ नहीं आ रहा था कि आख़िर ये हो क्या रहा है.' आसमान में बॉल की तरह चमकती हुई चीज़ धीरे-धीरे Arc में बदल कर विलुप्त हो गई.

Anastasia Boldyreva ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'एलियन आ गया'.

क्या है मामला?

दरअसल, मॉस्कों में रूस मिलिट्री ने एक बड़ी ड्रिल कर, दुनिया को अपनी शक्ति का परिचय दिया. इस ड्रिल में रूस ने चार इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. इन मिसाइलों की सबसे ख़ास बात ये थी कि ये सभी मिसाइलें परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम हैं.

मॉस्कों में रक्षा मंत्रालय ने इस प्रक्षेपण की पुष्टि भी की.

Source : thesun